Goa Election Result 2022: गोवा में सरकार बनाने के लिये निर्दलीय, क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी बीजेपी : देवेंद्र फडणवीस

बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी गोवा (Goa) में अगली सरकार बनाने के लिए निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
फडणवीस ने कहा बीजेपी के संसदीय बोर्ड द्वारा इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा.
पणजी:

बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी गोवा (Goa) में अगली सरकार बनाने के लिए निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी. गोवा में बीजेपी के चुनाव प्रभारी फडणवीस ने एक बार फिर पार्टी पर भरोसा जताने के लिये राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया और चुनाव में पार्टी की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया. प्रदेश की 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 20 सीटों पर जीत हासिल की है और वह बहुमत के आंकड़े से महज एक सीट दूर है.

गोवा की क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी ने दिया समर्थन, भाजपा के पास अब 25 सीटें

गोवा में पत्रकारों से बात करते हुए, फडणवीस ने कहा, “बीजेपी फिर से गोवा में लगभग 20 सीटें जीत रही है और हम कुछ और सीटें जीत सकते हैं. यह हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में गोवा के लोगों द्वारा फिर से जताए गए विश्वास को दर्शाता है.” यह पूछे जाने पर कि पार्टी कब सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहती है, फडणवीस ने कहा, “बीजेपी के संसदीय बोर्ड द्वारा हमें इसके बारे में सूचित करने के बाद निर्णय लिया जाएगा. यह एक मानक प्रक्रिया है.”

इसे भी पढ़े: Goa Election Results : AAP ने जीतीं दो सीटें, केजरीवाल बोले- 'ईमानदार राजनीति की शुरुआत'

इस बार गोवा चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने दो सीटों पर जीत हासिल की. बुधवार को, फडणवीस ने कहा था कि बीजेपी को एमजीपी से समर्थन मिलने का भरोसा है क्योंकि दोनों पार्टियों में “वैचारिक समानता“ है.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, हम फिर से बनाने जा रहे सरकार, तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Rohit Sharma कैसे हैं विश्व क्रिकेट के सबसे हटके कप्तान, Kuldeep Yadav का खुलासा
Topics mentioned in this article