गाजियाबाद में बुजुर्ग से मारपीट : भड़काऊ ट्वीट के आरोप में स्वरा भास्कर, ट्विटर समेत 5 के खिलाफ शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मुस्मिल बुजुर्ग के दाढ़ी काटने जाने के मामले में पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर स्वरा भास्कर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मुस्मिल बुजुर्ग के दाढ़ी काटने जाने के मामले में पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर स्वरा भास्कर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. शिकायत में स्वरा के अलावा, अरफ़ा खानम शेरवानी, आसिफ खान ,ट्विटर इंडिया और ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वर का नाम भी शामिल है. इन लोगों पर मामले में भड़काउ ट्वीट करने का आरोप लगा है. वकील अमित आचार्या ने सभी के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि अभी FIR नहीं हुई है. पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है.

वहीं इससे पहले इस मामले में कई पत्रकारों और नेताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज हो चुकी है. पुलिस ने पत्रकार राणा अयूब, सबा नकवी, शमा मोहम्मद, मसकूर उस्मानी कांग्रेस नेता सलमान निजामी समेत कई लोगों पर भ्रामक पोस्ट करने के आरोप में केस दर्ज किया है. दर्ज FIR के अनुसार इन लोगों ने बिना पूर्ण जानकारी के कई ट्वीट किए हैं जिसे हजारों लोगों ने रीट्वीट किया, वहीं इस मामले में ट्विटर भी सवालों के घेरे में है. पिछले दिनों रविशंकर प्रसाद ने कई सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कुछ भी हुआ, वह फेक न्यूज के खिलाफ लड़ाई में ट्विटर के मनमाने रुख को दर्शाता है.  

गौरतलब है कि गाजियाबाद में बुजुर्ग शख्स की पिटाई के मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों गिरफ्तार किया है. पीड़ित व्यक्ति का दावा है कि उनकी पिटाई करने वालों ने उनसे ‘जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा था. पुलिस ने इस मामले में साम्प्रदायिक पहलू होने से इंकार किया है, उनका कहना है कि सूफी अब्दुल समद की पिटाई करने वालों में हिन्दू-मुसलमान मिलाकर कुछ छह लोग शामिल थे और सभी उनके द्वारा बेचे गए ताबीज को लेकर नाखुश थे.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti
Topics mentioned in this article