गाजियाबाद में 5 बाज और एक ईगल के साथ पकड़ा गया पक्षी तस्कर

पीपल फॉर एनिमल संस्था का दावा है कि यह बाज पाकिस्तान के हैं. एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी पक्षियों की तस्करी की जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने एक पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. मेनका गांधी की पीपल फॉर एनिमल संस्था के सहयोग से पुलिस ने पांच बाज और एक ईगल के साथ तस्कर पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. दावा किया गया है कि यह बाज पंजाब में पाकिस्तानी इलाके से पकड़े जाते हैं. संस्था की तरफ की तरफ से सवाल उठाया गया है कि 26 जनवरी को लेकर जब यह दावा किया जा रहा है कि इतनी सख्त चेकिंग है उसके बावजूद यह तस्कर पंजाब से लेकर यहां तक कैसे ले पहुंच गया.

पीपल फॉर एनिमल संस्था का दावा है कि यह बाज पाकिस्तान के हैं. एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी पक्षियों की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद जब उन्होंने उस व्यक्ति से संपर्क किया तो उसने पंजाब के एक आदमी का नंबर दिया जो 1 लाख  प्रति बाज देने के लिए तैयार हुआ. जब वो शख्स बाज लेकर यहां आया तो लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा. लेकिन तस्कर को  PFA ने इनको धर दबोचा.

 PFA  का दावा है कि यह जानवर पंजाब में बॉर्डर पर पाकिस्तान से पकड़े जाते हैं और वहां से लाए जाते हैं और उन्होंने सरकारी सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है. पूरे मामले पर  एसीपी साहिबाबाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट पूनम मिश्रा ने कहा है कि इस मामले में PFA ने मदद मांगी थी। इसके बाद यह पकड़ा गया है। बाकी जांच के लिए दूसरी एजेंसियों को बता दिया गया है.
 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल की एयरस्ट्राइक में हमास चीफ Yahya Sinwar की मौत, IDF ने किया दावा
Topics mentioned in this article