दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगवार, प्रिंस तेवतिया की चाकुओं से गोदकर हत्या

पुलिस के अनुसार दो गुटों के बीच यह गैंगवार शुक्रवार शाम 5 बजे हुआ है. गैंगवार किस वजह से हुई और घटना के समय आरोपियों के पास हथियार कहां से आए, इसकी फिलहाल जांच की जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 25 mins
तिहाड़ जेल में दो गुटों के बीच गैंगवार
नई दिल्ली:

दिल्ली के तिहाड़ जेल में हुए गैंगवार में प्रिंस तेवतिया नाम के एक गैंगस्टर की मौत की खबर आ रही है. पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल के जेल नंबर 3 में ये गैंगवार हुई है. इस गैंगवार में जेल के अंदर बंद 5 कैदियों के घायल होने की सूचना है. दो गुटों के बीच हुए गैंगवार की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन इस घटना में घायल कैदियों को दीन दयान उपाध्याय अस्पताल लेकर गई. जहां फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है. 

Advertisement

घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में प्रिंस तेवतिया नाम के एक गैंगस्टर की हत्या कर दी गई. प्रिंस पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ 5 से 7 बार चाकू से हमला किया था. इस हमले में प्रिंस बुरी तरह से घायल हो गया. जिसे बाद में आनन-फानन में अस्पताल लेकर जाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस के अनुसार दो गुटों के बीच यह गैंगवार शुक्रवार शाम 5 बजे हुआ है. गैंगवार किस वजह से हुई और घटना के समय कैदियों के पास हथियार कहां से आए, इसकी फिलहाल जांच की जा रही है. 

घटना में तीन अन्य कैदी भी हुए घायल

प्रिंस तेवतिया जेल नंबर 3 के वार्ड नंबर 6 में बंद था. इस वार्ड में 380 कैदी हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार उसपर 15 संगीन मामले दर्ज थे. शुक्रवार की शाम 5.35 बजे कैदियों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. इस झगड़े के दौरान तेवतिया पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया. इस हमले में तेवतिया समेत तीन और कैदी जिनमें बॉबी, अत्तातुर रहमान और विनय भी घायल हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले कैदी प्रिंस तेवतिया ने कैदी अत्तातुर रहमान को जेल में दौड़ाकर हमला किया,जवाबी हमले में अत्तातुर ने प्रिंस तेवतिया पर तेजधार हथियार से हमला किया. हमले में घायल होने के बाद पुलिस तवतिया को लेकर अस्पताल पहुंची जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जबकि घटना में घायल अन्य कैदियों का अभी भी इलाज चल रहा है.

Advertisement

रोहित चौधरी गैंग से थी दुश्मनी

पुलिस से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रिंस तेवतिया दक्षिणी दिल्ली का गैंगस्टर था. उसके गैंग की दक्षिणी दिल्ली के ही शातिर अपराधी रोहित चौधरी से दुश्मनी चल रही थी. तेवतिया ने रोहित से बदला लेने के लिए गैंगस्टर लारेंस बिश्वनोई से हाथ मिला लिया था. तेवतिया को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2019 में गिरफ्तार किया था. हालांकि, इस मामले में वो जेल से बाहर आ गया था. लेकिन 2021 में उसे दोबारा क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. 

Advertisement

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले इस जेल में गैंगवार की घटनाएं हो चुकी हैं. कुछ साल पहले भी यहां हुए एक गैंगवार में तिहाड़ जेल के आठ स्टाफ भी घायल हुए थे. जिसमें एक डिप्टी जेलर भी बताया जा रहा था. सभी घायलों को इलाज के लिए दीन दयाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. ये गैंगवार तब शुरू हुई थी जब डिस्पेंसरी से तीन कैदियों को दिखाकर लाया जा रहा था.

Advertisement

ठीक इसी समय दूसरे गुट के तीन कैदियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में दोनों गुटों की तरफ से नुकीली हथियार और ईटें चली थीं. इनको छुड़ाने के लिए जेल के स्टाफ को काफी मशक्कत करनी पड़ी. गैंगवार में गंभीर रूप से घायल कैदी ईश्वर की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरी कैदी अनिल को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान
Topics mentioned in this article