'मुझे अपमान महसूस हुआ, भविष्य के विकल्प खुले हैं' : इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

अमरिंदर सिह ने कहा- मैं अपमानित महसूस कर रहा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कई दिनों से जारी कलह के बीच आज आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh Resigns) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे ही दिया. इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने आज सुबह ही फैसला ले लिया था और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से कह दिया था कि इस्तीफा दे रहा हूं. यह तीसरी बार है जब दो महीनों के भीतर विधायक दल की बैठक हो रही है. मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं. मेरे लिए भविष्य के विकल्प खुले हैं. पंजाब में अगले सीएम के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि जिनपर उन्हें भरोसा है बना लें.

Advertisement

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है. कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में विधायक अपना नया नेता चुन सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दबाव में आकर उन्होंने इस्तीफा दिया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन पर विधायकों के कहने पर दबाव बनाया. राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों ने पार्टी आलाकमान से इस बदलाव के लिए कहा था. पार्टी ने बीती रात आज शाम पांच बजे विधायकों की बैठक की घोषणा की थी.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः

Topics mentioned in this article