दिल्ली के 4 और अस्पताल बनाए गए ऑमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटर, अब 5 अस्पतालों में होगा इलाज

इससे पहले केवल दिल्ली सरकार का लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ही ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर था.  दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 4 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को भी  कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का डेडिकेटेड सेंटर (Dedicated Centre) बनाया है. इनमें  सर गंगाराम अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद शामिल हैं. अब इन अस्पतालों में भी ओमिक्रॉन का इलाज हो सकेगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के लिए डेडिकेटेड अस्पतालों की संख्या अब पांच हो गई है.

इससे पहले केवल दिल्ली सरकार का लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ही ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर था.  दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

'सर्दी, नया साल औऱ यात्रा", ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने दी सलाह

बता दें कि शुक्रवार (कल, 17 दिसंबर) को दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 10 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन' के कुल मामले बढ़कर 20 हो गए हैं. इनमें से 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि जिन 40 नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, उनमें से 10 में ‘ओमीक्रोन' स्वरूप की पुष्टि हुई है. 

मुंबई : US से लौटे युवक में मिला OMICRON, वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी थी  

देशभर के 11 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन के 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 19 जिलों को विशेष सतर्कता और ऐहतियात बरतने की सलाह दी है.

वीडियो: दिल्‍ली में आज से छठी से ऊपर की सभी कक्षाएं खुली

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा