संसद की सुरक्षा सेंध मामले में कर्नाटक पुलिस के पूर्व अधिकारी के बेटे को हिरासत में लिया गया

सूत्रों के मुताबिक साईकृष्ण और मनोरंजन बेंगलुरु इंजीनियरिंग कॉलेज में बैचमेट (Parliament Security Breach) थे. पूछताछ के दौरान मनोरंजन ने कथित तौर पर साईकृष्ण का नाम लिया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लोकसभा की सुरक्षा में चूक का मामला

संसद की सुरक्षा सेंध मामले में कर्नाटक पुलिस के पूर्व अधिकारी के बेटे को हिरासत (Karnataka EX Cop's Son Detained In Loksabha Security Breach) में लिया गया है.हिरासत में लिया गया शख्स कर्नाटक के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी का बेटा होने के साथ ही बेंगलुरु में टेक्निकल एक्सपर्ट भी है. हिरासत में लिए गए  बागलकोट के इंजीनियर को संसद में घुसने वाले मनोरंजन डी का दोस्त बताया जा रहा है. उसे बुधवार रात  हिरासत में लिया गया. उसे पिछले हफ्ते लोकसभा में हुए सुरक्षा उल्लंघन के बारे में पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं-मॉब लिंचिंग और नाबालिग से रेप के लिए सजा-ए-मौत, नए आपराधिक कानूनों में नया और क्या?

हिरासत में लिया गया साईकृष्ण मनोरंजन का दोस्त

सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिया गया साईकृष्ण जगली, मनोरंजन डी का दोस्त है. मनोरंजन उन दो लोगों में से एक है, जिसने लोकसभा में घुसकर  रंगीन धुंआ छोड़ा था. मनोरंजन इस मामले के उन चार आरोपियों में से एक है, जो फिलहाल आतंकवाद विरोधी कानून, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक साईकृष्ण और मनोरंजन बेंगलुरु इंजीनियरिंग कॉलेज में बैचमेट थे. पूछताछ के दौरान मनोरंजन ने कथित तौर पर साईकृष्ण का नाम लिया. इंजीनियर, साईकृष्ण बागलकोट में अपने घर से काम कर रहा था. वहीं उसकी बहन स्पंदा ने मीडिया से कहा कि उसके भाई ने कोई ग़लती नहीं की.

Advertisement

साईकृष्ण ने कुछ भी गलत नहीं किया-बहन

 इंजीनियर साईकृष्ण बागलकोट में अपने घर से काम कर रहा था. वहीं उसकी बहन स्पंदा ने मीडिया से कहा कि उसके भाई ने कोई ग़लती नहीं की. उसने कहा कि यह सच है कि दिल्ली पुलिस ने उसके भाई से पूछताछ की, इसमें पुलिस का पूरा सहयोग किया गया. साईकृष्ण ने कुछ भी गलत नहीं किया है. वह और मनोरंजन रूममेट थे लेकिन अब उनका भाई वर्क फ्रॉम होम करता है.

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में 6 गिरफ्तार

पिछले बुधवार को संसद की सुरक्षा में चूक मामले में अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनका उद्देश्य मणिपुर अशांति, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करना था. हालांकि, पुलिस ने कहा है कि वे सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं.गिरफ्तार आरोपियों में मनोरंजन और सागर शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने लोकसभा में अतिक्रमण किया, अमोल शिंदे और नीलम आज़ाद, जिन्होंने संसद के बाहर धुएं का इस्तेमाल किया, ललित झा, जिसे सुरक्षा उल्लंघन का मास्टरमाइंड माना जाता है, और महेश कुमावत, जिन्होंने कथित तौर पर झा की मदद की थी।.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hindenburg Case में China का हाथ? Mahesh Jethmalani ने बताया क्या कार्रवाई होनी चाहिए!