गुजरात: भरूच के पटेल अस्पताल में लगी भीषण आग, 18 कोविड मरीजों की मौत

गुजरात के भरूच में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात एक कोविड अस्पताल में आग लगने के कारण 18 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
G
भरूच:

गुजरात के भरूच में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात एक कोविड अस्पताल में आग लगने के कारण 18 मरीजों की मौत हो गई है. इस हादसे के कुछ विचलित कर देने वाले दृश्य सामने आए हैं जहां कुछ मरीजों के अवशेष बेड और स्ट्रेचर पर दिखाई दे रहे हैं. रात करीब एक बजे भरूच पटेल वेलफेयर के कोविड वार्ड में आ लग जाने की वजह से अफरा तरफी मच गई. चार मंजिला इमारत वाले अस्पताल में करीब 50 मरीज भर्ती थे. कुछ को स्थानीय और दमकलकर्मियों की मदद से बचा लिया गया है, एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी PTI  से बात करते हुए बताया है कि सुबह 6.30 बजे तक मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है, हादसे के तुरंत बाद हमें 12 मरीजों की मृत होने की जानकारी मिली थी. 

Read Also: गुजरात: सूरत के एक अस्पताल में लगी आग, 4 कोरोना मरीज़ों की मौत

भरूच के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार 12 मरीजों की मौत आग में झुलसने और दम घुटने के कारण हुई है, उन्होंने कहा कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि बाकी के 6 मरीजों की मौत दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने के दौरान हुई या आग के कारण ही हुई. भरूच के यह अस्पताल भरूच-जमशेदपुर हाईवे पर राजधानी अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूर है. 

Read Also:  महाराष्ट्र: ठाणे के एक अस्पताल में लगी आग, 4 मरीजों की मौत

गुजरात के भरूच से पहले कई राज्यों में आग के कारण कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है. 26 अ्प्रैल को गुजरात के ही सूरत में एक अस्पताल में आग लगने की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई थी. इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र के ठाणे के एक अस्पताल में आग लगने के काण 4 कोविड मरीजों की जान चली गई थी तो वहीं 17 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में आग लगने के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो गई थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8
Topics mentioned in this article