वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा से मुलाकात की

भारत की अध्यक्षता में जी20 के अंतर्गत गठित स्वतंत्र विशेषज्ञ समूह (आईईजी) ने बहुपक्षीय बैंकों की क्षमताओं का दोहन करने के लिए कदम उठाने की सिफारिश की है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष अजय बंगा से मुलाकात की और भारत में विभिन्न क्षेत्रों में बहुपक्षीय बैंकों की भागीदारी पर चर्चा की. सीतारमण ने आपसी हित के मुद्दों के अलावा भारत की अध्यक्षता में जी20 के परिणामों और विश्व बैंक को मजबूत करने पर भी चर्चा की. वित्त मंत्रालय ने सोशल नेटवर्किंग मंच एक्स पर पोस्ट किया, “केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि विश्व बैंक को जी20 स्वतंत्र विशेषज्ञ समूह की खंड-1 और खंड-2 में शामिल अनुशंसाओं को आगे बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अन्य बहुपक्षीय बैंक ऐसी सुधार पहल के लिए विश्व बैंक की ओर देखते हैं.”

Advertisement

भारत की अध्यक्षता में जी20 के अंतर्गत गठित स्वतंत्र विशेषज्ञ समूह (आईईजी) ने बहुपक्षीय बैंकों की क्षमताओं का दोहन करने के लिए कदम उठाने की सिफारिश की है. बंगा ने वित्त मंत्री को बताया कि विश्व बैंक ने भारत की अध्यक्षता में जी20 के तहत आईईजी की सिफारिशों का अध्ययन करने के लिए एक कार्य बल दल का गठन किया है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा
Topics mentioned in this article