Advertisement

त्रिपुरा के नई सरकार के गठन पर अंतिम निर्णय आज, अमित शाह गुवाहाटी जाएंगे

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

Advertisement
Read Time: 5 mins
अमित शाह के निवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई.
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार की शाम को गुवाहाटी पहुंच जाएंगे. वहां त्रिपुरा में सरकार के गठन के बारे में चर्चा होगी और इस पर अंतिम निर्णय होने की संभावना है. अमित शाह मंगलवार को नागालैंड और मेघालय में शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा त्रिपुरा और नागालैंड में सरकार के गठन पर चर्चा करने के लिए रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सरकारी निवास पर पहुंचे. सूत्रों ने बताया कि नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी इस बैठक में उपस्थित थे.

Advertisement

सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल के स्वरूप और सरकार गठन पर इस बैठक में चर्चा हुई.

हिमंत विश्वा सरमा ने अमित शाह से मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि, नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो के साथ गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात नागालैंड विधानसभा चुनावों के दौरान उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने के लिए थी. दोनों को सात मार्च कोशपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया.

भाजपा ने त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है तथा नागालैंड में उसने गठबंधन के अपने घटक दल नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के साथ मिलकर सत्ता बरकरार रखी है.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh 2024 Election Results: Akhilesh Yadav जी की मेहनत पर पूरा यकीन था: Samajwadi सांसद Javed Ali Khan

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: