किसान प्रदर्शन: हरियाणा सरकार ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 19 फरवरी तक बढ़ाया

फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित विभिन्न मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने को लेकर ‘दिल्ली चलो’ मार्च को रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा से लगी पंजाब की सीमाओं शंभू और खनौरी पर पांचवें दिन भी डेरा डाले हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने किसान आंदोलन के मद्देनजर शनिवार को सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ काफी संख्या में ‘एसएमएस' भेजने से जुड़ी सेवाओं पर प्रतिबंध दो दिन और बढ़ाकर 19 फरवरी तक कर दिया.
इन जिलों में अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा शामिल हैं.

सरकार ने इससे पहले 13 और 15 फरवरी को मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई थी. फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित विभिन्न मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने को लेकर ‘दिल्ली चलो' मार्च को रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा से लगी पंजाब की सीमाओं शंभू और खनौरी पर पांचवें दिन भी डेरा डाले हुए हैं.

एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के अलावा, किसान कृषकों के कल्याण के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन तथा कर्ज माफी, लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) हिंसा के पीड़ितों के लिए ‘‘न्याय'', भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को बहाल करने और 2020-21 में पिछले आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सुहानी के परिजनों ने बताया- किस दुर्लभ बीमारी की वजह से हुई 19 वर्षीय 'दंगल गर्ल' की मौत

ये भी पढ़ें- बिहार के दरभंगा में देवी सरस्वती की मूर्ति के विसर्जन के दौरान झड़प, 10 से अधिक लोग घायल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब
Topics mentioned in this article