किसानों का आज ट्रैक्टर मार्च, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लोगों को मिल सकता है भारी जाम

बीकेयू ने रबूपुरा के मेहंदीपुर से फलैदा तक यमुना एक्सप्रेसवे पर एक ट्रैक्टर मार्च आयोजित करने की योजना बनाई है. कार्यक्रम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
किसानों ने यमुना एक्सप्रेसवे और महामाया फ्लाईओवर के माध्यम से ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बनाई है.
नई दिल्ली:

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा आज ट्रैक्टर मार्च निकाली जाएगी, जिसके चलते नोएडा पुलिस ने लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी है. इस एडवाइजरी में यात्रियों को दिल्ली-नोएडा सीमा क्षेत्र में संभावित व्यवधानों और बदलावों के बारे में चेतावनी दी गई है. 

बीकेयू ने रबूपुरा के मेहंदीपुर से फलैदा तक यमुना एक्सप्रेसवे पर एक ट्रैक्टर मार्च आयोजित करने की योजना बनाई है. कार्यक्रम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है और दिल्ली और नोएडा के प्रमुख प्रवेश और निकास बिंदुओं पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है. किसान संगठनों ने यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर के माध्यम से ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बनाई है. 

प्रत्याशित यातायात व्यवधानों को प्रबंधित करने के लिए, नोएडा पुलिस ने अपनी यातायात सलाह में विशिष्ट उपायों की रूपरेखा भी तैयार की है. चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन, गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 के रास्ते सेक्टर 14ए फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं, जबकि डीएनडी बॉर्डर से आने वाले वाहन सेक्टर 18 में फिल्म सिटी फ्लाईओवर के माध्यम से एलिवेटेड मार्ग का उपयोग कर सकते हैं. इसी तरह, कालिंदी बॉर्डर से गुजर रहे वाहन सेक्टर 37 के रास्ते महामाया फ्लाईओवर पर जा सकते हैं. 

यमुना एक्सप्रेसवे का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए, नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की सलाह में वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने और असुविधा को कम करने के लिए मेट्रो का विकल्प चुनने का सुझाव दिया है. अहम मार्गों पर माल ले जाने वाली गाड़ियों को प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है और इस वजह से ड्राइवरों को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक रास्तों पर विचार करने की सलाह दी जाती है.

दिल्ली पुलिस ने रविवार को सिंघू और टिकरी सीमाओं पर अवरोधों के कुछ हिस्सों को हटा दिया था क्योंकि किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की ओर अपने प्रस्तावित मार्च को रोकने का फैसला किया है. एसकेएम ने आज 'डब्ल्यूटीओ छोड़ो दिवस' मनाने की घोषणा की है, जिसमें मांग की गई है कि केंद्र विकसित देशों पर कृषि को विश्व व्यापार संगठन की चर्चा से बाहर रखने के लिए दबाव डालें.

यह भी पढ़ें : "राजनीतिक हताशा" : सरकारी कार्यक्रम में हरसिमरत कौर के किसानों का मुद्दा उठाने पर केंद्रीय मंत्री

यह भी पढ़ें : हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल, दिल्‍ली के सील बॉर्डर भी आंशिक तौर पर खुले

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान Puri में Stampede जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल
Topics mentioned in this article