सिंदूर न लगाने को लेकर 5 साल से मायके में रह रही पत्नी, कोर्ट ने पति के पास लौटने का दिया आदेश

पत्नी पिछले पांच साल से अपने मायके में रह रही थी. पति ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वह सिंदूर नहीं लगाती थी. इसके बाद वो बच्चों को लेकर मायके चली गई थी और पांच साल से वहीं रह रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक परिवार का रोचक मामला सामने आया है. दरअसल, एक पारिवारिक मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने महिला को अपने पति के पास वापस लौटने का आदेश दिया है और साथ ही तत्काल प्रभाव से मांग में सिंदूर लगाने के लिए भी कहा है. अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने यह भी कहा कि सिंदूर लगाना पत्नी का धार्मिक दायित्व होता है. 

जानकारी के मुताबिक पत्नी पिछले पांच साल से अपने मायके में रह रही थी. पति ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वह सिंदूर नहीं लगाती थी. इसके बाद वो बच्चों को लेकर मायके चली गई थी और पांच साल से वहीं रह रही थी. मामले की सुनवाई के दौरान इंदौर की फैमिली कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पत्नी को सिंदूर लगाने और पति के पास वापस लौटने का आदेश दिया है. 

कोर्ट ने 11 पेज के अपने फैसले में कहा कि सिंदूर, शादीशुदा होने की निशानी होता है और उससे पता चलता है कि महिला विवाहित है. यदि शादीशुदा होने के बावजूद कोई महिला सिंदूर नहीं लगाती है यह एक तरह की क्रूरता है. 

यह भी पढ़ें : गोवा बोलकर हनीमून के लिए अयोध्या ले गया पति, लौटते ही बीवी ने ठोका तलाक का केस

यह भी पढ़ें : वैवाहिक विवाद में अदालत की सुनवाई से नाखुश व्यक्ति ने न्यायाधीश की कार में तोड़फोड़ की

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting के दौरान BJP और Congress कार्यकर्ता भिड़े, 1 बजे तक 36.69 फीसदी मतदान
Topics mentioned in this article