"किसी को कोई खतरा नहीं...."; धंसते जोशीमठ के मौजूदा हालात पर बोले BRO के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल

उत्तराखंड का फेमस कस्बा जोशीमठ लगातार धंसता जा रहा है. फिलहाल इस मसले पर सरकार की तरफ से क्या कार्रवाई की जा रही है, उसी बारे में BRO के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल ने एनडीटीवी से बात की.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सरकार ने उत्तराखंड के धंसते कस्बे जोशीमठ के हालात को बड़ी गंभीरता से लिया है. बॉर्डर रॉड्स के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी ने इस मामले पर एनडीटीवी से एक्सक्लुसिव बातचीत के दौरान कहा कि स्थिति की करीबी से जांच चल रही है. फिलहाल मौजूदा हालात का मूल्यांकन किया जा रहा है और इसके लिए एक स्टडी टीम बनाई गई है. जो कि इस मामले पर अपने सुझाव और फाइडिंग देंगे. फिर इन्हीं सुझावों के आधार पर काम किया जाएगा. जिन पर राज्य सरकार तुरंत एक्शन लेगी.

उन्होंने कहा कि लगातार हालात पर हमारा ध्यान है, किस तरह से काम आगे करना है सिचुएशन को देखते हुए हमारे लोग वहां तैनात हैं. हमारे चीफ इंजीनियर भी आगे गए है कंट्रोल में है वहां किसी को कोई खतरा नही है. सेना की ब्रिगेड को भी नही .राज्य सरकार दुरुस्त कदम ले रही है. लोगो को सुरक्षित जगह पर पहुंचा रही है. दरार होने के कई कारण है उस पर स्टडी हो रही हो तभी पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है.

जब उनसे पूछा गया कि इस वक्त वहां सेना भी मौजूद हैं, क्या किसी तरह का कोई खतरा नजर आ रहा है., जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि कोई खतरा नहीं है. और हमारे इंजिनियर आगे गए हैं जो कि पूरी तरह से तैयार है. सब कंट्रोल में है. इस मामले में लोगों को सेफ जगह पर पहुंचाने के कदम उठाए जा रहे हैं. लेकिन मौजूदा हालात के बारे में रिपोर्ट आने पर ही स्थिति साफ हो पाएगी.

ये भी पढ़ें : व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर आनंद राय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का मध्‍य प्रदेश सरकार को नोटिस

ये भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट से जुड़े शाहीन बाग और मुजफ्फरनगर के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article