आबकारी नीति मामला : मनीष सिसोदिया ने इस्‍तीफा दिया, देखें-CM केजरीवाल को भेजे पत्र में क्‍या लिखा..

सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजे अपने इस्‍तीफे के पत्र में सिसोदिया ने लिखा है, "मैं इसे अपना बहुत बड़ा सौभाग्‍य समझता हूं कि मुझे आपके नेतृत्‍व में आठ साल पर दिल्‍ली सरकार के मंत्री के तौर पर काम करने का मौका मिला है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्‍ली:

आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्‍ली सरकार के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. सिसोदिया के अलावा सरकार के एक अन्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने भी इस्‍तीफा दे दिया है. दोनों ही नेता अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं. आबकारी नीति मामले में पूछताछ के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को रविवार को गिरफ्तार कर लिया था. बाद में CBI कोर्ट ने उनको 4 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया है. दूसरी ओर, सत्येंद्र जैन 9 महीने से तिहाड़ जेल में हैं. सिसोदिया के पास शिक्षा, लोक निर्माण, वित्त, आबकारी, ऊर्जा, जल, स्वास्थ्य जैसे 18 अहम विभाग थे.  

सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजे अपने इस्‍तीफे के पत्र में सिसोदिया ने लिखा है, "मैं इसे अपना बहुत बड़ा सौभाग्‍य समझता हूं कि मुझे आपके नेतृत्‍व में आठ साल पर दिल्‍ली सरकार के मंत्री के तौर पर काम करने का मौका मिला है. दिल्‍ली के लोग इस बात को अच्‍छी तरह से जानते हैं कि इन वर्षों के दौरान एक मंत्री के तौर पर मैंने अपने काम को पूरी निष्‍ठा और ईमानदारी के साथ किया है. यह बेहद दुखद है कि ईमानदारी औन निष्‍ठा के साथ काम करने के बावजूद मेरे ऊपर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं. ये आरोप कायर और  कमजोर लोगों की साजिश से ज्यादा कुछ नहीं है. इनका निशाना मैं नहीं हूं इनका निशाना अरविंद केजरीवाल हैं. झूठे और बेबुनियाद आरोपों के तहत अब मुझे जेल में डाल दिया है तो चाहता हूं अब मैं मंत्री पद पर ना रहा हूंफिलहाल इस पत्र के जरिये मैं अपना त्‍यागपत्र आपको प्रस्‍तुत कर रहा हूं. आपके आग्रह है कि मेरा त्‍यागपत्र स्‍वीकार करके मुझे मंत्री पद की जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त करें"
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article