"देश की रक्षा की, लेकिन पत्नी की रक्षा नहीं कर सका..": मणिपुर वीडियो पर पूर्व सैनिक

पीड़ित महिला के पति ने कहा, "पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. मैं चाहता हूं कि उन सभी लोगों को कड़ी सजा मिले, जिन्होंने घर जलाए और महिलाओं को अपमानित किया."

Advertisement
Read Time: 5 mins
महिलाओं को अपमानित करने की घटना 4 मई की है.
इंफाल (मणिपुर):

कुछ दिन पहले मणिपुर में चार मई को हुई एक बेहद ही झकझोर देने वाली घटना का वीडियो सामने आया था. पुरुषों के एक समूह द्वारा निर्वस्त्र परेड और छेड़छाड़ की शिकार दो महिलाओं में से एक के पति पूर्व सैनिक हैं. उन्होंने करगिल युद्ध भी लड़ा था. पूर्व सैनिक ने घटना के बाद अपनी बेबसी जताते हुए कहा कि मैंने देश की रक्षा की, लेकिन अपनी पत्नी की इज्जत नहीं बचा सका.

राज्य की राजधानी इंफाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मणिपुर पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि भीड़ उनकी पत्नी और अन्य लोगों को पुलिस वाहन से ले गई और पुलिस ने इस पर कोई विरोध नहीं किया. पीड़ित महिला के पति ने असम रेजिमेंट में सूबेदार के रूप में भारतीय सेना में सेवा दी है.

पीड़ित महिला के पति ने कहा, "मैंने करगिल युद्ध में देश के लिए लड़ाई लड़ी और भारतीय शांति सेना के हिस्से के रूप में श्रीलंका में भी था. मैंने देश की रक्षा की, लेकिन मैं निराश हूं कि सेवानिवृत्ति के बाद, मैं अपने घर, अपनी पत्नी और साथी ग्रामीणों की रक्षा नहीं कर सका. मैं दुखी और निराश हूं."

उन्होंने कहा, "पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. मैं चाहता हूं कि उन सभी लोगों को कड़ी सजा मिले, जिन्होंने घर जलाए और महिलाओं को अपमानित किया."

उन्होंने कहा, "यहां बहुसंख्यक समुदाय ने हम जैसे अल्पसंख्यक समुदाय को हमेशा प्रताड़ित किया है. हम अब दूसरे समुदाय के साथ नहीं रह सकते. सरकार को अब कोई स्थायी समाधान निकालना चाहिए."
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terrorist Attack: Jammu Kashmir के Rajouri में हुए आतंकी हमलों पर बड़ा ख़ुलासा
Topics mentioned in this article