त्रिपुरा में उपचुनाव से पहले टीएमसी को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ

आशीष दास ने कहा, "तृणमूल देश के बाकी हिस्सों में कांग्रेस को कमजोर करके पश्चिम बंगाल में खुद को सुरक्षित करना चाहती है, जिससे भाजपा को मदद मिले." उन्होंने बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा और तृणमूल दोनों में कोई लोकतांत्रिक माहौल नहीं है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
गुवाहाटी:

त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस को शुक्रवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब राज्य में महत्वपूर्ण उपचुनावों से पहले एक पूर्व विधायक ने पार्टी छोड़ दी. अनुसूचित जाति समुदाय के नेता आशीष दास पिछले साल भाजपा छोड़ने के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए थे. तृणमूल नेतृत्व की आलोचना करते हुए आशीष दास ने पार्टी में "आंतरिक गुटबाजी" का आरोप लगाया और कहा कि "कठपुतली शो" चल रहा है.

आशीष दास ने कहा, "तृणमूल देश के बाकी हिस्सों में कांग्रेस को कमजोर करके पश्चिम बंगाल में खुद को सुरक्षित करना चाहती है, जिससे भाजपा को मदद मिले." उन्होंने बनर्जी के भतीजे तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा और तृणमूल दोनों में कोई लोकतांत्रिक माहौल नहीं है. दिलचस्प बात यह है कि तृणमूल में शामिल होने से पहले दास ने भाजपा के साथ अपने जुड़ाव के लिए "प्रायश्चित" करने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था. 

तृणमूल छोड़ने की उनकी घोषणा चुनाव आयोग द्वारा उनके निर्वाचन क्षेत्र सूरमा सहित राज्य के चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनावों की घोषणा के दो दिन बाद हुई. पिछले साल दास के भाजपा से तृणमूल में शामिल होने के कारण उन्हें अपनी विधानसभा सदस्यता से हाथ धोना पड़ा. उपचुनाव 23 जून को होने हैं, जिसे 2023 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. अगले साल होने वाले चुनावों से पहले तृणमूल राज्य में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: “हमने कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे झुकाना पड़े सिर”- गुजरात यात्रा पर बोले पीएम मोदी

ये भी पढ़ें: पंजाब की आप सरकार का बड़ा फैसला, 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा हटाई

ये भी पढ़ें: लालू के प्रशंसकों ने जुदा अंदाज में बटोरी सुर्खियां, भैंस पर सवार होकर उनसे मिलने पहुंचे

VIDEO: कोविड-19 अपडेट: देश में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,685 नए मामले आए सामने, 33 मौतें

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'