अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ छोड़ा दिल्ली का CM हाउस, अब ये है नया ठिकाना

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह दिल्ली विधानसभा के निकट सिविल लाइंस में स्थित अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सरकारी आवास छोड़ने की बात कही थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना सरकारी आवास आज खाली कर दिया है. अरविंद केजरीवाल का अब नया पता पांच फिरोज शाह रोड होने वाला है. अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ नई दिल्ली के पांच फिरोज शाह रोड में शिफ्ट हो गए हैं. यह घर आम आदमी पार्टी के पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के नाम पर आवंटित है. साढ़े 9 साल पहले यानी मार्च 2015 में अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर 6 फ्लैग स्टाफ रोड सिविल लाइंस दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास में शिफ्ट हुए थे. 

बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. दरअसल दिल्ली शराब नीति में अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफे का ऐलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, "दाग के साथ काम करना तो दूर की बात है, मैं इस दाग के साथ में जी भी नहीं सकता, मैं जिंदा भी नहीं रह सकता. मैंने मन में सोचा था जब तक कोर्ट मेरे को बा-इज्जत बरी नहीं कर देता मैं दोबारा कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. लेकिन मुझे वकीलों ने कहा कि यह केस 10- 15 साल तक चल सकता है. मैंने सोचा कि मैं अपनी जनता की अदालत में जाऊंगा, जनता से पूछूंगा, जनता मेरे को बताएं कि मैं बेईमान हूं कि मैं ईमानदार हूं."

आप नेताओं ने की थी अपने घर देने की पेशकश

इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने सरकारी आवास छोड़ने की बात की थी. इसके बाद से अरविंद केजरीवाल के लिए नया घर ढूंढने की कवायद हो रही थी. पूर्व मुख्यमंत्री के लिए आवास ढूंढने की प्रक्रिया में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं, पार्षदों , विधायकों और सांसदों ने अपना घर देने की पेशकश की थी. आम आदमी पार्टी के नेताओं और पार्षदों के अलावा दिल्ली में से कई अन्य लोगों ने भी अपना आवास अरविंद केजरीवाल को देने की पेशकश की थी.

Advertisement

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए ढूंढे जा रहे आवास की यह तलाश उन्हीं की पार्टी के सांसद अशोक मित्तल पर आकर खत्म हुई. नई दिल्ली विधानसभा के अंतर्गत आने वाले अशोक मित्तल के सरकारी आवास पर रहते हुए ही केजरीवाल अपनी विधानसभा व पार्टी से जुड़े कामों को देखेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- तिरुपति के लड्डू में धर्म-सियासत की मिलावट? जानें सिब्बल और रोहतगी में चल रहीं क्या दलीलें

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में फिर पाला बदलने की तैयारी में पूर्व मंत्री, BJP छोड़कर Sharad Pawar की NCP में शामिल होने की अटकलें