प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सबका सम्मान बढ़ा है : CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा, “बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हो रहा है. बिना भेदभाव गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिल रहा है.” आदित्यनाथ ने इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी किया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर (उप्र):

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि बीते 10 साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ‘सबका सम्मान बढ़ा' है और देश नई ताकत बनकर उभरा है. रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गोरखपुर के राप्तीनगर और नंदानगर में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा' के तहत आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, “जब नेतृत्व अच्छा होता है, तो सबका सम्मान बढ़ता है. दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यही हुआ है.”

उन्होंने कहा, “भारत दुनिया में एक नई ताकत बनकर उभरा है. देश का सम्मान बढ़ने से सभी नागरिकों को गौरव की अनुभूति हो रही है. देश में राजमार्ग, रेलवे और हवाई संपर्क का विस्तार हो रहा है. एम्स बन रहे हैं तथा उद्योग स्थापित किए जा रहे हैं.”

Advertisement
मुख्यमंत्री ने कहा, “बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हो रहा है. बिना भेदभाव गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिल रहा है.” आदित्यनाथ ने इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी किया.

बयान के अनुसार, दोनों स्थानों पर मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकार की योजनाओं का आधार जाति, मत, मजहब या क्षेत्र नहीं है, बल्कि गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और नौजवान हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज जितनी योजनाएं चल रही हैं, उसकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था. देश में चार करोड़ और उत्तर प्रदेश में 55 लाख लोगों को मुफ्त मकान की सुविधा मिली है. राज्य में 15 करोड़ लोगों को साढ़े तीन साल से मुफ्त राशन मिल रहा है और यह अगले पांच साल तक मिलता रहेगा.”

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा' के आज के दोनों कार्यक्रमों में आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा, “बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ देना ही मोदी जी की गारंटी है.” उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि वह अन्य लोगों को भी जागरूक कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाएं.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी 8 से 10 जनवरी तक गुजरात में, VGGS-2024 का करेंगे उद्घाटन

ये भी पढ़ें- "आलोचक मुझे अपने सपनों में देखते हैं, वे जानते हैं..." : उद्धव ठाकरे

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान
Topics mentioned in this article