आनंद तेलतुंबडे को मिली जमानत के खिलाफ SC पहुंची NIA, बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती

आईआईटी के पूर्व प्रोफेसर आनंद तेलतुंबडे को अप्रैल 2020 में गिरफ्तार किया गया था. इस समय वो नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
C
नई दिल्ली:

भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी आनंद तेलतुंबडे को मिली जमानत को चुनौती देते हुए एजेंसी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है और इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी. दरअसल NIA की ओर से पेश SG तुषार मेहता ने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की. जिसपर CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वो आज ही सुनवाई कर सकते हैं. मेहता ने आग्रह किया कि गुरुवार को सुनवाई हो. CJI ने कहा कि 25 नवंबर को सुनवाई करेंगे. 

गौरतलब है कि 18 नवंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी आनंद तेलतुंबडे को जमानत दे दी है.
उन्हें एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई है. लेकिन हाई कोर्ट ने इस आदेश पर एक सप्ताह के लिए रोक लगा दी है. ताकि इस मामले की जांच कर रही एनआईए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सके. इसका मतलब है कि तेलतुंबडे तब तक जेल से बाहर नहीं जा सकेंगे 

आईआईटी के पूर्व प्रोफेसर आनंद तेलतुंबडे को अप्रैल 2020 में गिरफ्तार किया गया था. इस समय वो नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं. याचिका में कहा गया था कि वह 31 दिसंबर 2017 को पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे और उन्होंने कोई भड़काऊ भाषण भी नहीं दिया था.

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article