"चुनाव में हुई धांधली, चाहते हैं फिर से कराया जाए मतदान" रामपुर में हुई हार पर बोले अखिलेश यादव 

बता दें कि रामपुर में बीजेपी के आकाश सक्सेना ने समाजवादी पार्टी के असिम रजा को बड़े अंतर से हराया है. असिम रजा को समाजवादी पार्टी ने आजम खान का करीबी माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुए विधानसभा उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी को हार का सामने करना पड़ा है. इस हार को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने NDTV से खास बातचीत में कहा कि सभी को पता है कि रामपुर में किस तरह से धांधली हुई है. हम चाहते हैं कि वहां फिर से मतदान कराए जाएं. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बार बार शिकायत करने के बाद भी चुनाव आयोग को जो कार्रवाई करनी चाहिए वो नहीं की गई. जिन बूथों पर हमेशा समाजवादी पार्टी को अच्छे वोट मिलते थे वहां लोगों को बाहर निकलने पर पीटा गया है. कइयों को चोटें आई हैं. ये सब अगर चुनाव आयोग नहीं देखेगा तो हम फिर किसपर भरोसा करेंगे. 

बता दें कि रामपुर में बीजेपी के आकाश सक्सेना ने समाजवादी पार्टी के असिम रजा को बड़े अंतर से हराया है. असिम रजा को समाजवादी पार्टी ने आजम खान का करीबी माना जाता है. रामपुर सीट आजम खान और उनके परिवार के लोगों ने वर्ष 1980 से लगातार जीता है, सिवाय एक बार के हार को छोड़कर. 

उधर,  उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने 2 लाख 88 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. डिंपल यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की बहू हैं.

Advertisement

डिंपल यादव को कुल 6 लाख 17 हजार 625 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी के प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने 3 लाख 29 हजार 489 वोट हासिल किए. उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराए गए थे. इसमें रामपुर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना और खतौली विधानसभा सीट पर रालोद उम्मीदवार मदन भैया ने जीत हासिल की है.

Advertisement
Topics mentioned in this article