Advertisement

जिला कलेक्टरों को जांच के लिए बेवजह न बैठाए ईडी : तमिलनाडु सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट

Tamilnadu illegal sand mining scam : तमिलनाडु राज्य सरकार और पांच जिला कलेक्टरों के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि ED के समन पर हमने पेश होकर एजेंसी द्वारा मांगी गई जानकारी दे दी है. वहीं ED के वकील जोहेब हुसैन ने सिब्बल की दलील का विरोध किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Tamilnadu illegal sand mining scam : सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई गर्मी छुट्टी के बाद तय कर दी है.
नई दिल्ली:

Tamilnadu illegal sand mining scam : तमिलनाडु अवैध रेत खनन घोटाला मामले मे राज्य के पांच जिलों के कलेक्टरों को ईडी पूछताछ के नाम पर बेवजह परेशान न करे. ईडी के इन जिलाधिकारियों को समन करने पर तमिलनाडु हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी लेकिन ईडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये रोक हटा ली थी.

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस पंकज मित्थल की पीठ ने मामले पर सुनवाई के दौरान टिप्पणी की कि ED जिला कलेक्टरों को जांच के लिए बेवजह न बैठाए. ⁠उन पर पूरे जिले की अन्य जिम्मेदारियां होती हैं. 

कोर्ट ने यह टिप्पणी सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल की उस दलील पर की, जिसमें कहा गया कि ED ने उन्हें जांच में सहयोग के लिए सुबह आठ बजे बुलाया ⁠लेकिन बिना किसी पूछताछ के सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक बिठाए रखा. 

Advertisement

तमिलनाडु राज्य सरकार और पांच जिला कलेक्टरों के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि ED के समन पर हमने पेश होकर एजेंसी द्वारा मांगी गई जानकारी दे दी है. वहीं ED के वकील जोहेब हुसैन ने सिब्बल की दलील का विरोध करते हुए कहा कि ऐसा नहीं है. ⁠इन लोगों ने अपने बयान मे कहा कि उन्हें जवाब देने के लिए कुछ सप्ताह का समय दिया जाए. फिलहाल कोर्ट ने ED को अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई गर्मी छुट्टी के बाद तय कर दी है.

Featured Video Of The Day
Breaking News: BJP ने 4 राज्यों में प्रभारी, सह प्रभारी की नियुक्ति की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: