गुरुग्राम-नोएडा में फंसे फ्लैट वालों के लिए गुड न्यूज! ED ने 78 फ्लैट खरीदारों को लौटाए, जानिए पूरा मामला

सूत्रों ने कहा कि ईडी इन परियोजनाओं में एसआरएस ग्रुप की 2,215 करोड़ रुपये की कुर्क संपत्तियों को उनके दावों के सत्यापन के बाद खरीदारों को लौटाने की प्रक्रिया में है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने पहली बार गुरूग्राम में एसआरएस ग्रुप की पर्ल, सिटी और प्राइम परियोजनाओं के घर खरीदारों को 20 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 78 फ्लैट लौटाए हैं. सुप्रीम कोर्ट और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई.

सूत्रों ने कहा कि ईडी इन परियोजनाओं में एसआरएस ग्रुप की 2,215 करोड़ रुपये की कुर्क संपत्तियों को उनके दावों के सत्यापन के बाद खरीदारों को लौटाने की प्रक्रिया में है. प्रमोटरों द्वारा घर खरीदारों के पैसे की हेराफेरी करते हुए पकड़े जाने के बाद एजेंसी ने जनवरी 2020 में संपत्तियों को कुर्क कर लिया था.

वहीं, ओटाक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के नोएडा में सुपरटेक की सुपरनोवा परियोजना को वित्तपोषित करेगा, जिससे न केवल 300 करोड़ रुपये से अधिक का बैंक बकाया चुकाया जाएगा, बल्कि निर्माण पूरा करने के लिए 450 करोड़ रुपये भी लगाए जाएंगे. निवेशक को 50 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान करना होगा.

टोडा अथॉरिटी ने 300 करोड़ रुपये की छूट ली है और 613 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने के लिए मैक्स एस्टेट्स की एक समाधान योजना को स्वीकार कर लिया है, ताकि वह डीएनडी फ्लाईवे पर दिल्ली वन वाणिज्यिक परियोजना का निर्माण फिर से शुरू कर सके.

Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?