मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने SP नेता गायत्री प्रजापति के घर समेत 13 ठिकानों पर की छापेमारी

Money Laundering Case: गायत्री प्रजापति पर आरोप है कि प्रदेश के खनन मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम, आय से अधिक संपत्ति अर्जित की, जो पूरी तरह से अवैध है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
E
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. गायत्री प्रजापति के अमेठी के घर समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. गायत्री प्रजापति यूपी के पूर्व खनन मंत्री हैं और खनन घोटाले और रेप केस में वह 2017 में जेल में भी रहे थे. बता दें कि गायत्री की पत्नी महाराजी प्रजापति वर्तमान में विधायक हैं. सूत्रों के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में ये छापेमारी की जा रही है. 

ई़डी की जांच में गायत्री प्रजापति पर आरोप लगाया गया है कि प्रदेश के खनन मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम, आय से अधिक संपत्ति अर्जित की, जो पूरी तरह से अवैध है. उनकी आय के ज्ञात स्रोतों के मुकाबले ये संपत्ति कई गुना ज्यादा है. इसके चलते ईडी द्वारा यूपी, मुंबई और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है. 

छापेमारी के चलते घर के बाहर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. इतना ही नहीं इस दौरान गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : संदेशखाली में ED का बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख से जुड़े चार जगहों पर रेड

यह भी पढ़ें : "बीजेपी के ऑफर को किया नजरअंदाज तो..." : ED के छापे पर झारखंड कांग्रेस विधायक

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article