दिल्ली आबकारी मामले में ED ने ओएसिस ग्रुप के डायरेक्टर गौतम मल्होत्रा को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की आबकारी नीति में ‘‘अनियमितताओं’’ से जुड़े धन शोधन के मामले में गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली आबकारी मामले में आज गौतम मल्होत्रा की गिरफ्तारी की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने दिल्ली की आबकारी नीति में ‘‘अनियमितताओं'' से जुड़े धन शोधन के मामले में पंजाब के कारोबारी गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया है. गौतम मल्होत्रा शराब बनाने की बड़ी कंपनी ओएसिस ग्रुप के डायरेक्टर और ​​​​पूर्व विधायक (SAD) ​​दीपक मल्होत्रा ​​के बेटे हैं.  इनपर कार्टेलाइजेशन में भूमिका निभाने के आरोप के अलावा अवैध पैसा और अपराध की आय को ट्रांसफर करने का भी आरोप है. 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के साथ पूर्व में काम करने वाला एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने दावा किया है कि 'साउथ ग्रुप' के नाम से जानी जाने वाली एक लॉबी की मिलीभगत और रिश्वत लेकर दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति को संशोधित करते हुए अनियमितताएं की गईं.

सीबीआई ने कहा कि के कविता के पूर्व ऑडिटर बुची बाबू ने मामले में 'साउथ ग्रुप' का प्रतिनिधित्व किया. एजेंसी ने कहा कि सहयोगी नहीं करने के कारण उसे मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी प्रतिक्रिया टालमटोल वाली पाई गई.

बिहार: परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट पर जानलेवा हमला, छात्रों ने लाठी-डंडों से पीटा

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में बाबू की भूमिका ने हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत तरीके से लाभ पहुंचाया.

इससे पहले, के कविता से सीबीआई की एक टीम ने 12 दिसंबर को हैदराबाद में मामले के सिलसिले में सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.

Featured Video Of The Day
Ahmedabad: Adani University का First Convocation, MBA के 3 छात्र Gold, 1 Silver Medal से सम्मानित