5600 करोड़ की ड्रग्स सिंडिकेट : 10 करोड़ की कोकीन पंजाब से बरामद

पुलिस ने अमृतसर के नेपाल नाम के गांव से एक फोर्चुनर गाड़ी बरामद की औऱ करीब 10 करोड़ की कोकीन की खेप को भी जप्त किया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पंजाब में एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का पुलिस ने खुलासा किया है. 5600 करोड़ की ड्रग्स सिंडिकेट मामले में करीब 10 करोड़ की कोकीन पंजाब से बरामद की गयी है. दुबई और UK से बड़ी खेप सप्लाई करने का टारगेट सिंडिकेट को मिलता था. आरोपी जितेंद्र उर्फ जस्सी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के अमृतसर में यह कार्रवाई की.  पुलिस ने अमृतसर के नेपाल नाम के गांव से एक फोर्चुनर गाड़ी बरामद की औऱ करीब 10 करोड़ की कोकीन की खेप को भी जप्त किया. 

जानकारी के अनुसार पूरे मामले के मुख्य आरोपी पंजाब में जितेंद्र गिल के चाचा के घर से गाड़ी बरामद की गई है. ये कार दिल्ली के सरोजिनी नगर इलाके में रविन्द्र के नाम से रजिस्टर्ड है.लेकिन जब वो भारत से लंदन भागने की फिराक में था जो कार को उसने अपने चाचा के घर छोड़ दिया था.गाड़ी से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. दुबई में मौजूद वीरेंद्र बसोया के बेटे ने दुबई से जितेन्द्र को फोन कर दिल्ली के पिलांजी से यह कार मुहैया करवाई थी.

5600 करोड़ की कोकीन के मास्टरमाइंड दुबई में बैठे वीरेन्द्र बसोया साल 2011 में भी ड्र्ग्स के एक मामले मे गिरफ्तार हो चुका है. DRI ने उस वक्त उसे गिरफ्तार किया था और वो 2 साल से जेल में बन्द था. लेकिन जेल से बाहर आने के बाद वो फिर ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़ गया. 2023 में दुबई भागने के पहले पुणे क्राइम ब्रांच ने वीरेन्द्र के नेक्सेस से करीब 3000 करोड़ की म्याऊं म्याऊं पार्टी ड्रग्स दिल्ली से बरामद की थी.

ये भी पढ़ें-: 

कौन है मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया? जिसके खिलाफ 5600 करोड़ की ड्रग्स मामले में लुक आउट सर्कुलर जारी

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article