Dollar vs Rupee : भारतीय रुपया शुरुआती कारोबार में 4 पैसे टूटकर 83.23 प्रति डॉलर पर पहुंचा

Dollar vs Rupee Rate Today 27 December 2023: अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 83.21 पर खुला और बाद में 83.23 तक फिसल गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Dollar vs Rupee Latest Updates: विदेशी कोषों की सतत निकासी और अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर में मजबूती के रुख के बीच भारतीय करेंसी में कमजोरी आई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

Dollar vs Rupee Rate: आज यानी बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया चार पैसे गिरकर 83.23 पर आ गया. विदेशी कोषों की सतत निकासी और अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर में मजबूती के रुख के बीच भारतीय करेंसी में कमजोरी आई है. विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि सकारात्मक घरेलू शेयर बाजार धारणा को बढ़ावा देने में विफल रहा, क्योंकि निवेशक लाल सागर मार्ग के माध्यम से वैश्विक व्यापार में व्यवधान के डर से कच्चे तेल की अस्थिर कीमतों को लेकर चिंतित रहे.

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 83.21 पर खुला और बाद में 83.23 तक फिसल गया. यह पिछले बंद स्तर की तुलना में चार पैसे की गिरावट है. बीते दिन यानी मंगलवार को भारतीय रुपया 83.19 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. 

इस बीच, छह अन्य मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती का आकलन करने वाला डॉलर सूचकांक 0.07 प्रतिशत बढ़कर 101.17 पर कारोबार कर रहा था.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.10 प्रतिशत फिसलकर 80.99 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. 

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 95.20 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे. 

Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: जब विपक्ष पर तंज कस्ते हुए PM बोले: 'आज देश कह रहा है तुमसे नहीं हो पाएगा'