डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 लोगों पर केस दर्ज, 17 लाख रुपये जब्‍त

महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से डीजल चोरी करने के आरोपियों में तेल टैंकर एवं टेम्पो के चालक एवं मालिक, परिवहन कंपनी का मालिक और प्‍लॉट का मालिक शामिल है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
11 जनवरी को अपराध का पता लगने के बाद मनोर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया
पालघर:

महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से कथित तौर पर डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस दौरान 16.95 लाख रुपये के पेट्रोलियम उत्पाद, एक तेल टैंकर और एक टेम्पो जब्त किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि 11 जनवरी को अपराध का पता लगने के बाद मनोर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने कहा, "आपूर्ति विभाग के एक उड़न दस्ते ने बृहस्पतिवार तड़के करीब पांच बजे छापेमारी की और उसने पाया कि पालघर के चिल्हार फाटा में एक होटल के पीछे तेल टैंकरों से डीजल चोरी किया जा रहा था. तेल टैंकरों से डीजल चोरी करके ड्रमों में भरकर बिक्री के लिए टेम्पो में ले जाया जा रहा था." दस्ते ने पाया कि टैंकर की सील से छेड़छाड़ की गई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध सामने आने के बाद अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 285 (आग या दहनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 34 (साझा इरादा) के अलावा मोटर स्पिरिट और हाई स्पीड डीजल (आपूर्ति और वितरण का विनियमन और कदाचार की रोकथाम) आदेश, आवश्यक वस्तु अधिनियम, महाराष्ट्र सॉल्वेंट रैफिनेट और स्लोप (लाइसेंसिंग) आदेश और पेट्रोलियम उत्पाद (उत्पादन भंडारण और आपूर्ति का रखरखाव) आदेश के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों में तेल टैंकर एवं टेम्पो के चालक एवं मालिक, परिवहन कंपनी का मालिक और भूखंड का मालिक शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान 16.95 लाख रुपये की कीमत के पेट्रोलियम उत्पाद, 21 लाख रुपये मूल्य का एक तेल टैंकर, छह लाख रुपये मूल्य का एक टेम्पो और चोरी के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण जब्त किए गए.

ये भी पढ़ें :- 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bhavnagar RathYatra 2024: भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में भीड़ को संभालना बड़ी चुनौती | NDTV India