1+1 = 11 : देवेंद्र फडणवीस ने समझाया PM मोदी की पॉलिटिकल केमिस्ट्री का फॉर्मूला

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "मोदी जी के साथ आम आदमी की केमिस्ट्री से जुड़ी हुई है. इसलिए कोई राजनीतिक पंडित भांप नहीं पा रहा है ना पाएगा. मैं कहता हूं कि जो लोग हमें 26-30 सीटें देते हैं वो लोग आज ही करेक्शन कर लें."

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मुंबई:

राजनीतिक पंडित कभी-कभी गलती करते हैं और हर चुनाव को अर्थमैटिक समझते हैं. महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने यह बात कही. एनडीटीवी के एडिटर-इन चीफ संजय पुगलिया को दिए एक एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पॉलिटिकल केमेस्‍ट्री का फॉर्मूला समझाया और कहा कि अर्थमैटिक में 1+1 का जोड़ 2 होता है और पॉलिटिकल केमिस्ट्री में 1+1 होता है 11. साथ ही उन्‍होंने महाराष्‍ट्र में पिछले लोकसभा चुनाव से ज्‍यादा सीटें मिलने का भी दावा किया है. 

ओपिनियन पोल के अलग-अलग आंकड़ों को लेकर जब फडणवीस से पूछा गया तो उन्‍होंने राजनीतिक पंडितों पर सवाल उठाए और अर्थमैटिक और पॉलिटिकल केमेस्‍ट्री का अंतर समझाया. 

उन्‍होंने कहा, "मुझे ये लगता है कि राजनीतिक पंडित कभी कभी ये गलती करते है. हर चुनाव को वो अर्थमैटिक समझते हैं. फिर हम तीन पार्टियां, वो तीन पार्टियां. इनको और उनको कितना मिलेगा, एक जोड़ लगाते हैं. फिर आंकड़े बताते हैं. ये चुनाव अर्थमैटिक का नहीं है, ये पॉलिटिकल केमिस्ट्री का चुनाव है. अर्थमैटिक में 1+1 का जोड़ 2 होता है, पॉलिटिकल केमिस्ट्री में 1+1 होता है 11. इसमें जो केमिस्ट्री है, वो मोदी जी के साथ आम आदमी की केमिस्ट्री से जुड़ी हुई है. इसलिए कोई राजनीतिक पंडित भांप नहीं पा रहा है ना पाएगा. मैं कहता हूं कि जो लोग हमें 26-30 सीटें देते हैं वो लोग आज ही करेक्शन कर लें."

Advertisement

महाराष्‍ट्र में मोदी 360 डिग्री ब्रांड हैं : फडणवीस 

देवेंद्र फडणवीस से जब पूछा गया कि मोदी ब्रांड का कौनसा पहलू लोगों से बात करते वक्‍त आप सामने रखते हैं तो उन्‍होंने कहा, "महाराष्ट्र में मोदी 360 डिग्री ब्रांड है क्‍योंकि जिस प्रकार का महाराष्ट्र में इंफ्रा बना है उस पर मोदी जी की छाप है, जिस प्रकार गरीब कल्याण का एजेंडा चला है उस पर मोदी जी की छाप है, जिस प्रकार से महिलाओं को अधिकार मिला है, जिस तरह से एससी और एसटी के लिए योजनाएं बनी हैं, उन पर मोदी जी की छाप है. कोई भी तबका ऐसा नहीं है कि जिस पर मोदी जी की छाप ना हो. 2014 में, 2019 में हमने चालीस पार कर लिया. इस बार हम पिछला रिकॉर्ड तोड़ेंगे." 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* Exclusive : क्या उद्धव ठाकरे को फिर साथ लाना चाहती है BJP? देवेंद्र फडणवीस ने क्या दिया जवाब
* "ED से नहीं मोदी के काम से चुनाव जीतते हैं..." : एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों पर देवेंद्र फडणवीस
* Exclusive : पहले राज ठाकरे से गठबंधन क्यों नहीं चाहती थी BJP, अब क्या बदला? देवेंद्र फडणवीस ने बताई वजह

Advertisement