सियासी ड्रामे के बाद और मुखर हुए तजिंदर बग्गा, केजरीवाल के घर के सामने सिखों संग करेंगे प्रदर्शन

बीजेपी नेता ने कहा, " दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडित के संबंध में जो बयान दिया है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी. ऐसा होने तक लड़ाई जारी रहेगी."

Advertisement
Read Time: 25 mins

नई दिल्ली:

शुक्रवार (06 मई) को दिन भर चले सियासी ड्रामे के बाद देर रात अपने दिल्ली आवास पर पहुंचे बीजेपी (BJP) नेता तजिंदर बग्गा (Tajindar Bagga) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ और मुखर हो गए हैं. केजरीवाल के आवास के बाहर दोपहर होने वाले सिखों के प्रदर्शन में भी शामिल होगे. 

विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ बयान देने के आरोप में पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बग्गा को कल दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था. बाद में हरियाणा पुलिस ने उन्हें पंजाब पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया था.इसके बाद  तजिंदर बग्गा (Tajindar Bagga) शुक्रवार की देर रात अपने दिल्ली स्थित आवास पहुंचे.

कल पूरे दिन चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद बीजेपी नेता जब अपने घर पहुंचे तो पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं और परिजनों ने उनका स्वागत किया. बग्गा के पिता उन्हें मिठाई खिलाते दिखे. पंजाब पुलिस की गिरफ्त से छूटकर आए नेता ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही दिल्ली और हरियाणा पुलिस को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया.

Advertisement

उन्होंने कहा, "वैसे लोग जिन्हें ये लगता है कि पुलिस की मदद से वो कुछ भी कर सकते हैं, मैं उनको बताना चाहता हूं कि बीजेपी कार्यकर्ता किसी से डरने वाले नहीं हैं. पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. दोषियों पर कार्रवाई होगी. "

Advertisement
Advertisement

बीजेपी नेता ने कहा, " मुझे गैरकानूनी तरीके से हिरासत में लिया गया. स्थानीय पुलिस के किसी भी अधिकारी को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चाहें तो मुझपर और 100 प्राथमिकी करा दें, लेकिन उन्होंने कश्मीरी पंडित के संबंध में जो बयान दिया है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी. ऐसा होने तक लड़ाई जारी रहेगी."

Advertisement

इधर, बेटे के घर लौटने पर पीएस बग्गा ने कहा कि पुलिस आई और तजिंदर को घसीटने लगी. उन्होंने उसे पगड़ी तक बांधने का मौका नहीं दिया. ये हमारे धार्मिक उसूलों के खिलाफ है. इस पूरे मामले में मैंने अपने समाज के भाइयों से आवाज उठाने की अपील की है. फिलहाल मेरा बेटा वापस आ गया है. सच्चाई की जीत हुई है. 

मालूम हो कि शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था. मोहाली में रहले वाले आप नेता की ओर से दर्ज कराई गई एक एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने ऐसा किया था. लेकिन मोहाली जाने के दौरान हरियाणा पुलिस ने उन्हें उस वक्त रास्ते में रोक दिया, जब दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता के पिता के बयान के आधार पर बग्गा के अपहरण की शिकायत दर्ज कर ली. हरियाणा पुलिस ने बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ियों को घेर लिया और सिपाहियों सहित सभी को डिटेन कर कुरुक्षेत्र जिले के एक थाने ले आई. 

इसी बीच पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने आप शासित पंजाब सरकार की उस मांग को खारिज कर दिया, जिसमें ये कहा गया था कि बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपने की जगह हरियाणा में ही रखा जाए. हरियाणा पुलिस ने दिल्ली के पुलिस के आग्रह पर कार्रवाई की, जो अपहरण का शिकायत दर्ज होते ही आनन फानन सर्च वारंट के लिए कोर्ट पहुंची थी. वारंट मिलते ही पुलिस दिल्ली पुलिस की टीम कुरुक्षेत्र पहुंची और बग्गा को 'रेस्क्यू' करते हुए वापस दिल्ली ले आई. 

यह भी पढ़ें -

तजिंदर बग्गा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने किया गया पेश, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश

दिल्ली पुलिस को हरियाणा में BJP के तजिंदर बग्गा की कस्टडी कैसे मिली?

Video: बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा देर रात कोर्ट के सामने हुए पेश, जानिए क्‍या बोले

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article