4 days ago
नई दिल्ली:

Delhi-NCR Rain LIVE Updates:  दिल्ली एनसीआर के लोगों को लंबे समय से मॉनसून का इंतजार आज खत्म हो गया. एक तरफ जहां गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ तेज बारिश से बुरा हाल है. दिल्ली में शुक्रवार तड़के 3 बजे से ही तेज बारिश ((Delhi Rain) का दौर शुरू हुआ जो सुबह करीब 6.30 के आसपास तक जारी रही. करीब साढ़े तीन घंटे की मूसलाधार बारिश से पूरे दिल्ली-एनसीआर का बुरा हाल हो गया. सड़कों पर हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि लोगों का एक जगह से दूसरी जगह पर जाना मुहाल हो गया है. सड़कों पर कई-कई फुट तक पानी भरा हुआ है, जिसकी वजह से क्या कार, क्या रिक्शा और क्या बाइक, हर किसी को पानी में घुसकर ही सड़क पार करनी पड़ रही है. सड़कों पर लंबा जाम लग गया है. 

मॉनसून की पहली ही बारिश ने दिल्ली एनसीआर के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल कर रख दी. हर तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है. पानी भरने की वजह से मिंटो ब्रिज, रिंग रोड, आईटीओ, धौला कुंआ, गुरुग्राम, आईएसबीटी पर पर लंबा जाम (Delhi Traffic Due To Rain) गया है. 

दिल्‍ली के वसंत विहार में निर्माणाधीन गहरे बेसमेंट में तीन मजदूरों को बचाने के रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को आठ घंटे से ज्‍यादा वक्‍त बीत चुका है, लेकिन अभी तक NDRF और फायर ब्रिगेड को कामयाबी नहीं मिल सकी है. जैसे जैसे वक्त बीत रहा है मजदूरों के जिंदगी को बचाने की उम्मीद खत्म होती जा रही है.  
 

RAIN LIVE UPDATES

Jun 28, 2024 22:03 (IST)

दिल्‍ली : आईटीओ के पास जलजमाव, धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहे वाहन

दिल्ली में आईटीओ के पास भारी बारिश के बाद यातायात प्रभावित हुआ है. यहां पर जलजमाव होने के कारण यातायात की रफ्तार काफी धीमी है. 

Jun 28, 2024 21:34 (IST)

पहली बारिश में सड़कों पर सैलाब, तैरती गाड़ियां, भीषण जाम... तस्वीरों में देखें जलमग्न राजधानी का हाल

दिल्‍ली में भारी बारिश के बाद सैलाब का सा नजारा था. आलम ये था कि जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली तो कई वाहन भी पानी में फंसे नजर आए.

Jun 28, 2024 21:32 (IST)

दिल्ली : भारी बारिश के दौरान पानी से भरी सड़क में दौड़ा करंट, एक की मौत

दिल्‍ली में भारी बारिश के दौरान पानी से भरी एक सड़क में करंट आने और उसकी चपेट में आने से शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई. क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी ‘टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड’ (डीडीएल) ने कहा कि एक दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान के टीन शेड और धातु के खंभों में करंट आया और बाहर पानी होने के कारण व्यक्ति करंट की चपेट में आ गया. डीडीएल ने एक बयान में कहा कि घटना की जिम्मेदारी दुकान के मालिक की है. 

Jun 28, 2024 18:20 (IST)

लुटियंस दिल्‍ली में जलभराव को लेकर NDMC ने दिल्‍ली सरकार को ठहराया जिम्‍मेदार

NDMC ने भारी बारिश के बाद लुटियंस दिल्‍ली में जलभराव की स्थिति को लेकर दिल्‍ली सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है. NDMC के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने कहा कि लोधी रोड, गोल्फ लिंक्स में जलभराव पीडब्‍ल्‍यूडी/दिल्ली सरकार के पंपों की खराबी के कारण है. उन्‍होंने कहा कि नालों की आजतक सफाई नहीं हुई है. दिल्ली सरकार के अपने आंकड़ों के अनुसार, 713 नालों में से करीब 200 नालों को ही साफ किया गया था, जिससे एनडीएमसी क्षेत्रों में बैकफ्लो शुरू हो गया. 

Jun 28, 2024 17:40 (IST)

228.1 MM की बारिश से 'डूबी' दिल्ली, जून में टूटा 16 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. रिंग रोड और कई मुख्य मार्गों पर बारिश की वजह से कई-कई किलोमीटर तक का जाम भी देखा गया.

Jun 28, 2024 17:37 (IST)

भारी बारिश के बाद दिल्‍ली के इन इलाकों में यातायात हुआ प्रभावित

दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई इलाकों में जलभराव हो गया, इस दौरान शहर के मुख्य इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के साथ यातायात बाधित हुआ. दिल्ली यातायात पुलिस ने प्रभावित मार्गों के संबंध में परामर्श जारी कर यात्रियों को इसके अनुसार ही अपनी यात्रा योजना बनाने की सलाह दी है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके में जलमग्न सड़कों पर यात्रियों को अपने बच्चों को लेकर घुटने घुटने पानी से होकर गुजरना पड़ा. कुछ इलाकों में मेट्रो स्टेशनों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस के अनुसार जलभराव के कारण अणुव्रत मार्ग पर लाल बत्ती के दोनों ओर 100 मीटर और लाडो सराय लाल बत्ती से दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. 

रिंग रोड पर धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे नारायणा से मोती बाग की ओर दोनों दिशाओं पर यातायात धीमा हो गया. आजाद मार्केट अंडरपास में वीर बंदा बैरागी मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ. अरबिंदो मार्ग पर एम्स फ्लाईओवर के नीचे आईएनए से एम्स के बीच यातायात प्रभावित हुआ. वाई-प्वाइंट सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास शांतिवन से आईएसबीटी के बीच दोनों दिशाओं में आउटर रिंग रोड पर यातायात धीमा है. तिलक ब्रिज डब्ल्यू-प्वाइंट के नीचे डब्ल्यू-प्वाइंट तिलक ब्रिज रोड पर ए-प्वाइंट से डब्ल्यू-प्वाइंट तक यातायात बाधित है. रोहतक रोड पर राजधानी पार्क से मुंडका के बीच दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर एक पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया है. ओखला अंडरपास पर जलभराव के कारण कालिंदी कुंज से क्राउन प्लाजा के बीच रोड नंबर 13 पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. 

गाजीपुर बॉर्डर क्षेत्र में मुर्गा मंडी चौराहे पर अक्षरधाम से गाजियाबाद के बीच यातायात प्रभावित है. ज्वालाहेड़ी मार्केट के सामने एक पेड़ गिरने से मादीपुर मार्ग पर यातायात बाधित हो गया. मिंटो रोड पर कमला मार्केट से कनॉट प्लेस के बीच यातायात प्रभावित हुआ. पीरागढ़ी गांव में भेरा एन्क्लेव गोलचक्कर से पीरागढ़ी की ओर जाने वाले बाहरी रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है. तिलक ब्रिज अंडरपास (डब्ल्यू-पॉइंट) पर जलभराव और वाहनों के खराब होने के कारण आईपी मार्ग, बीएसजेड मार्ग और विकास मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है. 

Advertisement
Jun 28, 2024 17:30 (IST)

कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी, ये तस्वीरें बता रहीं पूरी कहानी

दिल्‍ली में मानसून की पहली ही तेज बारिश की तस्‍वीरों ने प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाओं की पोल खोल कर रख दी है. बारिश के कारण जगह-जगह पानी भरा नजर आया तो कई जगहों पर बारिश के कारण वाहन रेंगते दिखे.

Jun 28, 2024 17:12 (IST)

वसंत विहार रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को आठ घंटे से ज्‍यादा बीते, अभी तक नहीं मिली कामयाबी

दिल्‍ली के वसंत विहार में निर्माणाधीन गहरे बेसमेंट में तीन मजदूरों को बचाने के रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को आठ घंटे से ज्‍यादा वक्‍त बीत चुका है, लेकिन अभी तक NDRF और फायर ब्रिगेड को कामयाबी नहीं मिल सकी है. जैसे जैसे वक्त बीत रहा है मजदूरों के जिंदगी को बचाने की उम्मीद खत्म होती जा रही है.  

Advertisement
Jun 28, 2024 17:10 (IST)

भारी बारिश के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार की आपातकालीन बैठक, हेल्‍पलाइन नंबर किए जारी

दिल्‍ली में भारी बारिश के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार ने आपातकालीन बैठक की. बैठक में दिल्‍ली सरकार के मंत्री और अधिकारी शामिल हुए. आपातकालीन बैठक के बाद दिल्ली सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जलभराव से निपटने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए. शिकायत के लिए 1800110093 नंबर पर काल कर सकते हैं और 8130188222 नंबर पर व्हाट्सएप करके जलभराव की शिकायत की जा सकती है. दिल्‍ली सरकार के सारे अधिकारी कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगे. वहीं हर विभाग में QRT टीम बनाई जा रही है. ट्रैफिक पुलिस, MLA, पार्षदों से जलभराव वाली जगहों की लिस्ट मांगी गई है. 

Jun 28, 2024 16:29 (IST)

प्रगति मैदान सुरंग में जलभराव के बाद यातायात को किया बंद

दिल्‍ली यातायात पुलिस ने प्रगति मैदान सुरंग में यातायात को बंद कर दिया है. जलभराव के कारण सुरंग से यातायात को बंद किया गया है. यातायात पुलिस ने आम लोगों से इसी के अनुरूप अपनी यात्रा की योजना बनाने की अपील की है.  

Advertisement
Jun 28, 2024 13:45 (IST)

बारिश से वसंत विहार में धंसा बेसमेंट, मजदूर दबे

दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से वसंत विहार में एक बेसमेंट धंस गया. इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूर नीचे गिर गए. एक मकान के बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, बारिश के चलते इसकी मिट्टी धंस गई. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

Jun 28, 2024 11:55 (IST)

Delhi Rain: ऐसे हालात दिल्ली फिर नहीं देखेगी-मेयर शैली ओबेरॉय

दिल्ली में जलजमाव पर मेयर ओबेरॉय ने कहा कि स्थिति पिछली बार से काफी बेहतर है. मानसून की पहली बारिश में ही सभी जगह चिन्हित हो चुकी हैं. तमाम अधिकारी ज़मीनी स्तर पर काम में जुटे हैं. जहां भी पानी भरा हुआ है, वहां काम जारी है. दिल्ली की जनता को आज के बाद ऐसी स्थिति फिर नहीं मिलेगी.

Jun 28, 2024 11:55 (IST)

Delhi Rain: ऐसे हालात दिल्ली फिर नहीं देखेगी-मेयर शैली ओबेरॉय

दिल्ली में जलजमाव पर मेयर ओबेरॉय ने कहा कि स्थिति पिछली बार से काफी बेहतर है. मानसून की पहली बारिश में ही सभी जगह चिन्हित हो चुकी हैं. तमाम अधिकारी ज़मीनी स्तर पर काम में जुटे हैं. जहां भी पानी भरा हुआ है, वहां काम जारी है. दिल्ली की जनता को आज के बाद ऐसी स्थिति फिर नहीं मिलेगी.

Jun 28, 2024 11:32 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: असदुद्दीन ओवैसी बोले-DGCA संज्ञान ले

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1  की छत गिरने की घटना पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अफसोस जताते हुए कहा कि उम्मीद करते हैं कि DGCA इसका संज्ञान लेगा. ये क्यों हुआ, कैसे हुआ, ये देश को बताने की जरूरत है.

Jun 28, 2024 10:33 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: मृतक के परिवार को मिलेगा 20 लाख का मुआवजा

दिल्ली एयरपोर्ट हादसे में जान गंवाने वाले शख्स के परिजन के लिए सरकार ने 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. 

Jun 28, 2024 10:28 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: स्थिति अब नियंत्रण में-नागरिक उड्डयन मंत्री

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एयरपोर्ट हादसे में मरने वालों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि चार लोग घायल भी हुए हैं. उनका ख्याल रखा जा रहा है. अभी स्थिति नियंत्रण में है. टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है, ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो. 

Jun 28, 2024 10:24 (IST)

सपा नेता के घर के बाहर पानी, गोद में उठाकर गाड़ी तक पहुंचाए गए

दिल्ली में भारी बारिश की वजह से समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव के आवास के बाहर पानी भर गया. इसके बाद दो लोगों न उनको उठाकर  गाड़ी तक पहुंचाया. रामगोपाल यादव ने कहा, "NDMC तैयार नहीं रहता है, इस बार काफी देर से बारिश हुई है ,लेकिन फिर भी नाले साफ नहीं किए गए हैं. 

Jun 28, 2024 10:16 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट T-1: आज दोपहर 2 बजे तक सभी उड़ानें रद्द

बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट T-1 पर हुए हादसे के बाद स्पाइज जेट और इंडिगो के अलावा सभी उड़ानों को दोपहर 2 बजे तक के लिए रद्द कर दिया गया है. 

Jun 28, 2024 10:14 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट T-1 हादसा: 3 महीने पहले हुआ उद्घाटन, बारिश से गिरा छत का हिस्सा

दिल्ली एयरपोर्ट T-1 हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि हादसा सुबह 5 बजे हुआ. एयरपोर्ट का नया हिस्सा गिर गया, इसका 3 महीने पहले ही उद्घान हुआ था. यह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है. हालांकि राहत और बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया. 

Jun 28, 2024 10:09 (IST)

Delhi Rain: हालात का जायजा लेने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरने से हुए भीषण हादसे के बाद हालात का जाजा लेने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू खुद मौके पर पहुंच गए हैं. 

Jun 28, 2024 10:05 (IST)

Delhi Rain: लोधी एस्टेट हुआ पानी-पानी, इलाका जलमग्न

दिल्ली में हुई बारिश के बाद  लोधी एस्टेट इलाके में भयंकर जलभराव हो गया है. इलाका पूरी तरह जलमग्न है. वाहनों की आवाजाही बिल्कुल भी संभव नहीं है. सपा सांसद राम गोपाल यादव के आवास के बाहर पानी भरा हुआ है.  इस इलाके में अन्य केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के आवासों के बाहर भी ऐसे ही हालात हैं. 

Jun 28, 2024 10:03 (IST)

दिल्ली बारिश: एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन से शलट सेवा पर रोक

दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. जलभराव की वजह से दिल्ली एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन से शलट सेवा को रोक दिया गया है. 

Jun 28, 2024 09:47 (IST)

Delhi Rain Update: द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

दिल्ली में हुई तेज बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है. द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए हैं. यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए मेट्रो स्टेशन के गेट बंद किए गए हैं. 

Jun 28, 2024 09:26 (IST)

Delhi Rain: मिंटो रोड पर बारिश के पानी में डूबी कार

दिल्ली में हुई रात से हुई भीषण बारिश की वजह से मिंटो रोड पर जलजमाव में एक कार डूब गई. कार की छत तक पानी भर गया. 

Jun 28, 2024 09:20 (IST)

Delhi NCR Rain: नोएडा में बारिश के पानी में फंसे वाहन

नोएडा के सेक्टर 95 इलाके में बारिश की वजह से सड़क पर पानी भर गया है. सामान से भरी बाइक और कार इस दौरान पानी में फंस गई. लोग धक्का लगाकर वाहन को पानी से बाहर निकाल रहे हैं. 

Jun 28, 2024 09:17 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: नागरिक उड्डयन मंत्री कर रहे निगरानी

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है.

Jun 28, 2024 09:09 (IST)

बीजेपी पार्षद का अनोखा विरोध प्रदर्शन

दिल्ली: बीजेपी पार्षद रविंदर सिंह नेगी ने दिल्ली सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध के तौर पर भीषण जलभराव के बीच NH9 इलाके में नाव चलाई. उन्होंने कहा कि सभी PWD नाले ओवरफ्लो हो रहे हैं. मानसून से पहले इनकी सफाई नहीं करवाई गई. जिसकी वजह से पानी भर गया है. विनोद नगर जलमग्न हो गया है.

Jun 28, 2024 09:07 (IST)

Delhi Rain: कर्तव्य पथ के पास भरा पानी

दिल्ली में रातभर हुई मूसलाधार बारिश की वजह से कर्तव्य पथ के आसपास पानी भर गया है. 

Jun 28, 2024 09:06 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 हादसा: दोपहर 2 बजे तक कई उड़ानें रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश की वजह से आज छत का एक हिस्सा गिरने से हुए हादसे के बाद इंडिगो और स्पइसजेट की 28 उड़ानें अस्थायी तौर पर रद्द कर दी गई हैं. 

Jun 28, 2024 09:04 (IST)

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 हादसा: एक शख्स की मौत

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश की वजह से आज छत का एक हिस्सा गिरने से एक शख्स की मौत हो गई, ये जानकारी फायर ब्रिगेड की तरफ से सामने आई है. 

Jun 28, 2024 08:25 (IST)

दिल्ली आने-जाने वाली 28 उड़ानें रद्द

 मूसलादार बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई, जिसके बाद दिल्ली आने-जाने वाली 28 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. ये जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी है. 

Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: नए आपराधिक कानून को लेकर Karnataka में क्यों कर रहा विरोध?