दिल्ली में आज से चल सकेंगी BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियां, प्रतिबंध समाप्त

प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी के मद्देनज़र दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने शहर में BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियों पर रोक लगाई थी

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में सोमवार को सुबह से BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियां चल सकेंगीं. प्रदूषण के कारण लगाया गया प्रतिबंध रविवार की रात में खत्म हो गया है. प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी के मद्देनज़र CAQM के निर्देश पर दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने दिल्ली में BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियों पर रोक लगाई थी.

दिल्ली में 13 नवम्बर तक के लिए BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियों पर प्रतिबंध का आदेश लागू था. इसे आगे जारी रखने का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है. 

BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियों पर प्रतिबंध का आदेश 13 नवम्बर की रात में समाप्त हो गया. सोमवार की सुबह से दिल्ली में यह वाहन पूर्ववत चल सकेंगे.

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि “बीते कुछ दिनों से AQI लेवल स्थिर है. बैन को लेकर नया आदेश जारी नहीं हुआ है. ऐसे में कल से यह प्रभावी नहीं रहेगा. हम सिचुएशन को मॉनिटर कर रहे हैं, अगर आने वाले दिनों में AQI में बढ़ोतरी होती है, तो हम सिचुएशन को रिव्यू करेंगे.”

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?