Advertisement

किसान आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

किसानों की ''दिल्ली चलो मार्च'' से पहले पुलिस ने अपनी कमर कस ली है. यदि किसान किसी तरह से हरियाणा और पंजाब को क्रॉस कर के दिल्ली की सीमा में दाखिल होने की कोशिश करते हैं तो पुलिस क्रेन और कंटेनर से बॉर्डर को सील करके उन्हें वहीं रोकने की कोशिश करेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
असमाजिक तत्व इस आंदोलन में शामिल होकर कानून व्यवस्था खराब कर सकते हैं.
नई दिल्ली:

13 फरवरी को होने वाली ''दिल्ली चलो मार्च'' को लेकर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट मोड में आ गई है. हरियाणा और पंजाब के किसान, दिल्ली को ओर बढ़ रहे हैं और दिल्ली में एक बार फिर मार्च की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है. दिल्ली पुलिस का प्रयास है कि वो हजारों की संख्या में आ रहे किसानों को दिल्ली के बॉर्डर पर दाखिल होने से पहले ही रोक दे.

इसके लिए पुलिस ने फेंसिंग, कंटेनर और क्रेन के साथ अपनी तैयारी शुरू कर दी है. यदि किसान किसी तरह से हरियाणा और पंजाब को क्रॉस कर के दिल्ली की सीमा में दाखिल होने की कोशिश करते हैं तो पुलिस क्रेन और कंटेनर से बॉर्डर को सील करके उन्हें वहीं रोकने की कोशिश करेगी. आंदोलन के लिए 15 से 20 हजार किसान 2000 से 2500 ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली आ सकते हैं. आंदोलन के लिए दिल्ली में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक से किसान आ सकते हैं. 

दिल्ली चलो मार्च को लेकर किसान संगठन 100 से अधिक मीटिंग कर चुका है. वहीं आंदोलन में कुछ विपक्षी पार्टियां भी शामिल हो सकती हैं. ऐसे में असमाजिक तत्व आंदोलन में शामिल होकर कानून व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं. किसान कारों, बाइक, मेट्रो, ट्रेन या फिर बस से दिल्ली आ सकते हैं. 

इतना ही नहीं कुछ किसान गुपचुप तरीके से आकर पीएम, गृहमंत्री, कृषि मंत्री और बीजेपी के बड़े नेताओं के घर के बाहर इकट्ठा होकर भी प्रदर्शन कर सकते हैं. दिल्ली में घुसने के लिए किसान बच्चों और महिलाओं का सहारा ले सकते हैं. गौरतलब है कि पिछली बार किसान आंदोलन 26 नवंबर 2020 से 9 दिसंबर 2021 तक चला था. 

आंदोलन को रोकने के लिए मॉक ड्रिल कर रही है दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस 13 फरवरी को होने वाले किसान आंदोलन को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर रही है. इसी बीच पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल भी की जा रही है. दरअसल, पुलिस के जवान एक लाइन से खड़े होकर गोलाबारी कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस, किसानों को रोकने के अपनी कमर कस चुकी है और अपनी तैयारियों को पूरा कर रही है.

पुलिस के इस अभ्यास से लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है आंसू गैस के गोलों के कारण आसपास फेले धुएं से लोगों की आंखों में जलन जेसी शिकायते आ रही हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: