दिल्‍ली : बर्गर किंग मर्डर मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, वारदात के पहले और बाद में की थी शूटर्स की मदद

बर्गर किंग हत्‍या मामले में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने एक आरोपी बिजेंद्र को गिरफ्तार किया है. बिजेंद्र पर एक अन्‍य मामले में 2012 में एक चश्‍मदीद की हत्‍या का भी आरोप है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने बीते दिनों राजौरी गार्डन बर्गर किंग में हुई शूटआउट मामले में एक बदमाश बिजेंद्र को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के मुताबिक, बिजेंद्र ने ही शूट आउट से पहले दोनों शूटरों को नजदीकी मेट्रो स्टेशन से बिठाया था और उसके बाद दोनों शूटर वारदात को अंजाम देने के लिए बर्गर किंग में चले गए थे. इसी दौरान बिजेंदर बर्गर किंग के बाहर रुककर कवर दे रहा था और नजर रख रहा था कि कोई शूटरों से संबंधित जानकारी किसी से साझा तो नहीं कर रहा है. इसी दौरान हत्या को अंजाम दिया गया, जिसके बाद दोनों शूटर बाहर आते हैं और बिजेंद्र की बाइक पर सवार होकर फरार हो जाते हैं. इसके बाद बिजेंदर नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर दोनों शूटरों को छोड़ देता है.

एडिशनल सीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया बिजेंद्र ने 2012 में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के साथ मिलकर एक चश्मदीद की हत्या की थी. सेल ने कुछ समय पहले भी बिजेंद्र को पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन बदमाश इतना शातिर था कि पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की थी, जिससे अपने साथी को पुलिस के चंगुल से छुड़ा सके.

टेक्निकल सर्विलांस के जरिए शूटरों की तलाश 

राजौरी गार्डन बर्गर किंग शूटआउट के बाद स्पेशल सेल मैन्युअल और टेक्निकल सर्विलेंस के जरिए शूटरों की तलाश में जुटी हुई थी. कई बदमाशों से इस मामले में पूछताछ की गई. इस बीच सेल को इनपुट मिला कि तीनों बदमाशों में से एक बदमाश रोहिणी जिले में आने वाला है, जिसके बाद सेल ने बिजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया.दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के मुताबिक, बदमाशों ने अमन को एक पुरानी रंजिश के कारण मौत के घाट उतारा था.

Advertisement

स्पेशल सेल बर्गर किंग शूटआउट में अन्नू की भी तलाश कर रही है. अन्नू इंस्टाग्राम के जरिए गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के संपर्क में आई थी, जिसके बाद अन्नू को टास्क दिया गया कि दुश्मन गैंग के साथी अमन की हत्या करनी है, जिसके बाद अन्नू ने अमन को ट्रैप किया और अपने जाल में फंसाया. सेल के अनुसार, अन्नू ने इंस्टाग्राम पर कई सारे एकाउंट बनाए हुए हैं.

Advertisement

कई बदमाशों पर मकोका लगाने की तैयारी 

एडिशनल सीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया बीते दिनों कई गैंगस्टरों के 15-16 शूटरों को गिरफ्तार किया था. एडिशनल सीपी ने बताया कि कुछ बदमाशों पर मकोका लगाने की तैयारी की जा रही है. 

Advertisement

स्‍पेशल सेल के मुताबिक, सभी गैंगस्टर अपने गैंग में शामिल होने और पैसों का लालच देकर नौजवान लड़कों से क्राइम करवाते हैं और नए लड़के गैंग में शामिल होने के लालच में आकर गैंगस्टर के कहने पर राजधानी में बड़ी वारदातों को अंजाम दे डालते हैं. 

Advertisement

18 जून को बर्गर किंग में की गई थी अमन की हत्‍या 

पुलिस के अनुसार 18 जून को राजौरी गार्डन के जे 'ब्लॉक' में स्थित रेस्तरां 'बर्गर किंग' के अंदर एक महिला के साथ बैठे हरियाणा निवासी अमन जून (26) की दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

ये भी पढ़ें :

* आगे-आगे अनु, पीछे-पीछे पुलिस... दिल्ली बर्गर किंग मर्डर की मिस्ट्री गर्ल दे गई धोखा
* धोखा और 40 गोलियां... बर्गर किंग हत्याकांड की आरोपी लेडी डॉन रेलवे स्टेशन पर आई नजर
* Delhi Burger King Murder Video: खिड़की से कूदा फिर भी न छोड़ा... देखें दिल्ली के बर्गर किंग रेस्तरां में मर्डर का वीडियो

Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards