ट्रैफिक अपडेट : दिल्ली, नोएडा, ग्रुरुग्राम में भारी बारिश, प्रगति मैदान सुरंग बंद, यात्रा से पहले पढ़ें ये अपडेट

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह भारी बारिश के बीच कई इलाकों में जलभराव हो गया, इस दौरान शहर के मुख्य इलाकों में जलभराव हो गया. जिससे यातायात बाधित हो गई और कई जगह लंबा जाम लग गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
दिल्ली में बारिश के कारण यातायात प्रभावित, कई इलाकों में जलजमाव
नई दिल्ली:

Delhi Rain : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार तड़के हुई तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. जिससे यातायात पर असर पड़ा है. जलजमाव के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा रहा है. दिल्ली यातायात पुलिस ने प्रभावित मार्गों के संबंध में परामर्श जारी कर यात्रियों को इसके अनुसार ही अपनी यात्रा योजना बनाने की सलाह दी है. शहर के विभिन्न स्थानों से आ रहीं तस्वीरों के अनुसार कई इलाको में जल भराव से लंबा जाम लग गया है. इस दौरान विशेषकर कार्यालय समेत अपने कार्यस्थल जाने वाले लोगों समेत अन्य यात्रियों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली पुलिस ने प्रगति मैदान सुरंग में जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही बंद कर दी गई है. 

Advertisement

भारी बारिश के बाद दिल्‍ली के इन इलाकों में यातायात प्रभावित 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके में जलमग्न सड़कों पर यात्रियों को अपने बच्चों को लेकर घुटने घुटने पानी से होकर गुजरना पड़ा. कुछ इलाकों में मेट्रो स्टेशनों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस के अनुसार जलभराव के कारण अणुव्रत मार्ग पर लाल बत्ती के दोनों ओर 100 मीटर और लाडो सराय लाल बत्ती से दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. 

रिंग रोड पर धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे नारायणा से मोती बाग की ओर दोनों दिशाओं पर यातायात धीमा हो गया. आजाद मार्केट अंडरपास में वीर बंदा बैरागी मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ. अरबिंदो मार्ग पर एम्स फ्लाईओवर के नीचे आईएनए से एम्स के बीच यातायात प्रभावित हुआ. वाई-प्वाइंट सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास शांतिवन से आईएसबीटी के बीच दोनों दिशाओं में आउटर रिंग रोड पर यातायात धीमा है. तिलक ब्रिज डब्ल्यू-प्वाइंट के नीचे डब्ल्यू-प्वाइंट तिलक ब्रिज रोड पर ए-प्वाइंट से डब्ल्यू-प्वाइंट तक यातायात बाधित है. रोहतक रोड पर राजधानी पार्क से मुंडका के बीच दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर एक पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया है. ओखला अंडरपास पर जलभराव के कारण कालिंदी कुंज से क्राउन प्लाजा के बीच रोड नंबर 13 पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. 

Advertisement

गाजीपुर बॉर्डर क्षेत्र में मुर्गा मंडी चौराहे पर अक्षरधाम से गाजियाबाद के बीच यातायात प्रभावित है. ज्वालाहेड़ी मार्केट के सामने एक पेड़ गिरने से मादीपुर मार्ग पर यातायात बाधित हो गया. मिंटो रोड पर कमला मार्केट से कनॉट प्लेस के बीच यातायात प्रभावित हुआ. पीरागढ़ी गांव में भेरा एन्क्लेव गोलचक्कर से पीरागढ़ी की ओर जाने वाले बाहरी रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है. तिलक ब्रिज अंडरपास (डब्ल्यू-पॉइंट) पर जलभराव और वाहनों के खराब होने के कारण आईपी मार्ग, बीएसजेड मार्ग और विकास मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है. 

Advertisement

प्रगति मैदान टनल को यातायात पुलिस ने किया बंद 

दिल्‍ली यातायात पुलिस ने प्रगति मैदान सुरंग को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. जलभराव के कारण यातायात बंद किया गया है. 

Advertisement
Advertisement

दिल्ली में कहां-कहां लगा जाम-

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में जलमग्न सड़कें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में जलमग्न सड़कों पर यात्रियों को अपने बच्चों को लेकर घुटनों तक पानी से होकर गुजरना पड़ा. कुछ इलाकों में मेट्रो स्टेशनों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आश्रम में लगा लंबा जाम

दिल्ली के आश्रम इलाके में और जंगपुरा में भारी ट्रैफिक लगा हुआ है. लोग कई घंटों से जाम में फंसे हुए हैं. गाड़ियों सड़कों पर रेंग-रेंगकर चल रही हैं.

ग्रीन पार्क और AIIMS में बुरा हाल

भारी बारिश के कारण ग्रीन पार्क और AIIMS के पास का इलाका जलमग्न हो गया. ड्रोन से ली गई AIIMS के पास की ये वीडियो सामने आई है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे सड़क पूरी तरह से पानी में डूब गई है.

आईटीओ और मंडी हाउस पर दो-तीन फीट भरा पानी

दिल्ली में हुई भारी बारिश के चलते आईटीओ पर करीब दो-तीन फीट पानी भर गया है. जिससे वहां जाम लग गया. मंडी हाउस जाने वाले हनुमान मंदिर चौराहे पर तीन फीट पानी भरा हुआ है. जिसके बाद सड़क बंद कर दी गई है. इसके अलावा अशोक रोड, फिरोजशाह रोड और कनॉट प्लेस जाने वाले लोगों को सड़क पर हुए जलभराव से दिक्कत हो रही है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के मूलचंद और अन्य इलाकों का भी है.

लोधी गार्डन भी बुरा हाल

दिल्ली में हुई भारी बारिश के कारण लोधी गार्डन की सड़कों में पानी भर गया. 

महरौली-बदरपुर रोड पर भरा पानी

दिल्ली के महरौली-बदरपुर रोड पर भारी जलभराव देखने को मिला. पुलिस के अनुसार जलभराव के कारण अणुव्रत मार्ग पर लाल बत्ती के दोनों ओर 100 मीटर और लाडो सराय लाल बत्ती से दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. दिल्ली के मोती भाग इलाके में जलभराव होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं बारिश के चलते दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर यातायात प्रभावित.

मिंटो ब्रिज पर लंबा जाम

दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और कई गाड़ी इसमें डूब गई. भारी बारिश के के कारण आईटीओ में सड़कें जलमग्न हो गईं और लंबा जाम लग गया. इसके अलावा दिल्ली के मिंटो ब्रिज पर भी लंबा जाम लगा है.

Video : Mumbai के Mahalakshmi Race Course के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?

Featured Video Of The Day
टोंक में किसानों को सीएम भजनलाल की बड़ी सौगात