VIDEO: धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली का ड्रोन शॉट देखें, राजघाट पर ऐसा दिखा नजारा

Delhi Weather Today: बारिश के बाद एक बार फिर से कोहरे की वापसी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Fog) में हो गई है. लेकिन फिर भी अजीब सी स्थिति देखने को मिली. कहीं तो मौसम बिल्कुल साफ दिख रहा है तो कहीं पर घना कोहरा छाया हुआ है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Delhi Cold Wave: दिल्ली में बारिश के बाद कोहरे की वापसी. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी (Delhi-NCR Cold Fog) का सितम कम हने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दो दिनों में हुई बारिश के बाद तो सर्दी और बढ़ गई है. राजधानी दिल्ली में शीतलहर की स्थिति जारी है. साथ ही कोहरा और धुंध भी आज छाया रहा. ड्रोन से लिए गए वीडियो में दिल्ली के राजघाट पर घना कोहरा और धुंध देखने को मिला. बारिश के बाद एक बार फिर से कोहरे की वापसी दिल्ली-एनसीआर में हो गई है. लेकिन फिर भी अजीब सी स्थिति देखने को मिली.

Advertisement

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी मामला : तहखाने में दर्शन के लिए आज जाएंगे हिन्दू श्रद्धालु, जुमे की नमाज से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा

राजधानी और उसके आसपास के कुछ इलाकों में मौसम बिल्कुल साफ दिख रहा है तो कहीं पर घना कोहार छाया हुआ है. वहीं सुबह-सुबह इंडिया गेट के आसपास भी विजिबिलिटी जीरो रही. दिल्ली ही नहीं पूरे उत्तर भारत में इन दिनों शीत लहर के साथ कोहेर की स्थिति देखी जा रही है. लेकिन दो दिनों तक हुई बारिश के बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन मौसम विभाग ने पहले ही कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया था. 

Advertisement

Advertisement

फरवरी में भी धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली-NCR

पंजाब के बठिंडा में भी आज सुबह घना कोहरा देखा गया, जिसकी वजह से कुछ ही कदम पर देखना मुश्किल हो रहा था. वहीं बंगाल के बीरभूम में भी कोहरे की कुछ ऐसी ही स्थिति देखी गई. दिल्ली-एनसीआर में भी कोहरी की स्थिति कुछ ऐसी ही है. 25 दिसंबर से शुरू हुई कोहरे की स्थिति फरवरी शुरू होने पर भी जारी है. बता दें कि दिसंबर और जनवरी महीने में दिल्ली 128 घंटे कोहरे की चादर में लिपटी रही. साल 2014-15 के बाद इस साल इतना घटना कोहरा दिल्ली-एनसीआर में देखा गया हा. वहीं जनवरी महीने में सर्दी ने भी 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. फरवरी की शुरुआत में भी घना कोहरा देखा जा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-दिल्ली में आज 'आप' का विरोध प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस, अर्ध बलों की तैनाती

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत