कौन बनेगा दिल्ली का मेयर और डिप्टी मेयर? आज होगा फैसला

आम आदमी पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में हुए एमसीडी चुनाव में जीत हासिल की थी. AAP ने 250 वार्ड में से 134 में, जबकि भाजपा ने 104 वार्ड में जीत हासिल की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
आज दिल्ली के मेयर का चुनाव होगा.
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का नया मेयर कौन होगा, इसका आज फैसला हो जाएगा. हंगामे की आशंका के बीच सदन में मार्शल भी तैनात रहेंगे. आज दिल्ली मेयर पद के लिए चुनाव हो रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) की शैली ओबेराय और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की शिखा राय के बीच टक्कर है. वहीं एक पार्षद के पाला बदलकर बीजेपी में जाने के बाद AAP काफी सतर्क है.

वहीं डिप्टी मेयर पद के लिए आप ने आले मोहम्मद इकबाल को तो बीजेपी ने सोनी पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है.

दिल्ली मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को झटका लगा है. आम आदमी पार्टी की एक महिला पार्षद ने बीजेपी का दामन थाम लिया. द्वारका से आम आदमी पार्टी की पार्षद सुनीता ने बीजेपी जॉइन कर लिया. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया था.

दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को झटका, महिला पार्षद बीजेपी में हुईं शामिल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर चुनाव के लिए आप के वरिष्ठ पार्षद मुकेश गोयल को पीठासीन अधिकारी नामित करने की मंजूरी दी है. केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में हुए एमसीडी चुनाव में जीत हासिल की थी. AAP ने एमसीडी में भाजपा के 15 साल पुराने शासन को समाप्त किया था. उसने 250 वार्डों में से 134 पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा को 104 वार्ड में जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली मेयर चुनाव: AAP की शैली ओबेरॉय और BJP की शिखा राय ने नामांकन पत्र किया दाखिल

दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव लड़ेगी बीजेपी, उम्मीदवारों का किया ऐलान

Featured Video Of The Day
Sustainable Infrastructure की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया Adani Group: Pranav Adani