Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला केस : बीआरएस MLA के कविता ने खटखटाया SC का दरवाजा, लेकिन नहीं मिल राहत!

बीएरएस विधायक के कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्‍होंने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के गुरुवार को पेश होने के समन पर रोक लगाने की मांग की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी कल फिर करेगी के कविता से पूछताछ
नई दिल्‍ली:

दिल्ली शराब घोटाला मामला में फंसीं भारत राष्‍ट्र समिति पार्टी (BRS) की विधायक के कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के गुरुवार को पेश होने के समन पर रोक लगाने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल पूछताछ पर रोक से इनकार किया है. कविता ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि महिला होने के नाते उनसे ईडी दफ्तर नहीं, बल्कि घर पर ही पूछताछ हो. सुप्रीम कोर्ट 24 मार्च को इस मुद्दे पर सुनवाई करेगा.  

के कविता की ओर से पेश वकील ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को बताया कि नियमों के मुताबिक, महिला को ईडी दफ्तर बुलाकर पूछताछ नहीं हो सकती, उनसे घर पर पूछताछ हो सकती है. कविता 12 मार्च को भी पेश हुई थीं, लेकिन उस समय ईडी ने फिर से 16 को बुलाया है. ईडी को दो आरोपियों से आमने-सामने कराना है. फिलहाल कल की पूछताछ पर रोक लगाई जाए, लेकिन सीजेआई ने कहा कि वो 24 मार्च को सुनवाई करेंगे.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता का नाम भी जुड़ा है. पिछले दिनों ईडी ने उनसे एक लंबी पूछताछ की थी.

ईडी ने इस मामले में अभी तक दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आप नेता मनीष सिसोदिया समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दिल्ली सरकार की शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की आबकारी नीति से उद्यमियों को सांठगांठ करने का अवसर दिया गया तथा कुछ डीलरों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर घूस दी.

Featured Video Of The Day
Haryana Politics: Lok Sabha Elections 2024 में हरियाणा के दंगल का कौन होगा Champion? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: