आबकारी नीति केस: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी है. ED ने सिसोदिया को 9 मार्च को गिरफ्तार किया था. सिसोदिया इस केस में ईडी और सीबीआई की जांच का सामना कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के आबकारी नीति केस (Delhi Liquor Policy Case) में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) सीबीआई (CBI) और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं. शुक्रवार को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering) सिसोदिया की जमानत याचिका दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी है. जबकि, सिसोदिया के साथ आरोपी बनाए गए राजेश जोशी और गौतम मल्होत्रा ​​की जमानत याचिकाओं पर आदेश को 6 मई तक के लिए टाल दिया है.


ED ने सिसोदिया को 9 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनकी जमानत पर फैसला 26 अप्रैल को सुनाया जाना था, लेकिन इसे 28 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था. राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल ने सिसोदिया की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था. हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि जांच महत्वपूर्ण चरण में है. ऐसे में जमानत मिलने से सिसोदिया जांच को प्रभावित कर सकते हैं.

न्यायिक हिरासत 12 मई तक बढ़ी
वहीं, आबकारी नीति मामले में सीबीआई की तरफ से दायर केस में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 12 मई तक बढ़ा दी गई है. स्पेशल जज एमके नागपाल ने CBI को निर्देश दिया कि वह 25 अप्रैल को दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट की ई-कॉपी सिसोदिया के वकील को मुहैया कराए.

CBI की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पहली बार सिसोदिया का नाम
इससे पहले CBI ने पहली बार अपनी चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम आरोपी के तौर पर कोर्ट में पेश किया. CBI ने मंगलवार को ही राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. सिसोदिया के अलावा जांच एजेंसी की चार्जशीट में हैदराबाद के CA बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडे और अमनदीप सिंह ढल का भी नाम आरोपी के रूप में शामिल है. कोर्ट चार्जशीट पर 12 मई को सुनवाई करेगा.  CBI ने 25 नवंबर, 2022 को पहली चार्जशीट फाइल की थी.

सिसोदिया के पत्नी की तबीयत बिगड़ी
मंगलवार को मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट कराया गया है. डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ की जांच कर रही है. सिसोदिया की पत्नी मल्टिपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं और उनकी हालत बिगड़ती जा रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार अस्पताल जाकर सिसोदिया की पत्नी का हाल-चाल लिया था.

पहली बार 26 अप्रैल को हुए थे गिरफ्तार
सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. शराब नीति मामले में ED मनी लॉन्ड्रिंग और CBI अनियमितता के मामले की जांच कर रही है. कोर्ट ने सिसोदिया को 29 अप्रैल तक CBI की कस्टडी में सौंपा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

अस्पताल में भर्ती मनीष सिसोदिया की पत्नी से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल

मनीष सिसोदिया को अभी तिहाड़ जेल में ही रहना होगा, जमानत याचिका पर फैसला टला

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी