हनी ट्रैप के जरिए युवक के अपहरण और वसूली की कोशिश, लड़की समेत दो आरोपी गिरफ्तार

जांच के दौरान, लड़की प्रीति गुप्ता उर्फ अनुराधा से गहन पूछताछ की गई और यह खुलासा हुआ कि वह आरोपी व्यक्तियों के साथ साजिश में शामिल थी. उसने आरोपी व्यक्तियों के कहने पर पीड़ित जावेद को हनी ट्रैप में फंसाने के लिए फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी थी. आरोपियों को जानकारी थी कि लड़का एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है और वे उसका अपहरण करने के बाद उसके परिवार से मोटी रकम वसूल सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के थाना कालकाजी की टीम ने दो अपहरणकर्ताओं इकरार अली और अनुराधा उर्फ प्रीति गुप्ता को गिरफ्तार किया है. ये हनी ट्रैप के जरिए एक शख्स के अपहरण की कोशिश कर रहे थे और उससे पैसे वसूलने की फिराक में थे. एडिशनल डीसीपी सुरेंद्र चौधरी  के मुताबिक 18 दिसंबर 2022 को शाम करीब 6.50 बजे थाना कालकाजी में एक लड़के के अपहरण की सूचना मिली. पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची. इकरार अली और जावेद नाम के दो लड़के और प्रीति गुप्ता उर्फ अनुराधा नाम की लड़की कार में थे. पुलिस टीम ने तुरंत उन्हें कार समेत अपने शिकंजे में ले लिया. कार की तलाशी लेने पर एक देसी पिस्टल, चार कारतूस और एक लूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया.

अपराध की गंभीरता को देखते हुए एक एसएचओ कालका जी इंस्पेक्टर राकेश कुमार और एसीपी प्रदीप कुमार की देखरेख में अपराध की साजिश का पता लगाने के लिए टीम का गठन किया गया. जांच के दौरान, लड़की प्रीति गुप्ता उर्फ अनुराधा से गहन पूछताछ की गई और यह खुलासा हुआ कि वह आरोपी व्यक्तियों के साथ साजिश में शामिल थी. उसने आरोपी व्यक्तियों के कहने पर पीड़ित जावेद को हनी ट्रैप में फंसाने के लिए फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी थी. आरोपियों को जानकारी थी कि लड़का एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है और वे उसका अपहरण करने के बाद उसके परिवार से मोटी रकम वसूल सकते हैं.

इससे पहले पीड़ित लड़के जावेद के अपहरण के दो प्रयास अन्य स्थानों पर भी किए गए थे, लेकिन उसके आने से इनकार करने के कारण वे सफल नहीं हो सके. आरोपी लड़की कॉल और व्हाट्सऐप चैट के जरिए आरोपी व्यक्तियों के संपर्क में थी. पीड़ित जावेद ने खुलासा किया कि  प्रीति गुप्ता ने उससे लगभग एक महीने पहले इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती की थी और उसने 18 दिसंबर को रिंग रोड पर कालकाजी मंदिर मेट्रो स्टेशन के पास मिलने के लिए बुलाया था. 

Advertisement

शाम करीब 5.20 बजे जब जावेद वहां पहुंचा, तो उसने कार की ड्राइविंग सीट पर लड़की प्रीति गुप्ता को बैठा पाया. जैसे ही वो आगे वाली पैसेंजर सीट पर बैठा, आरोपी इकरार अली ड्राइवर साइड पर आ गया. इसी दौरान पीछे की सीट पर दो और लोग आ गए और जावेद को आगे से पीछे की सीट पर खींच लिया. साथ ही, एक और व्यक्ति ने आगे की सीट पर कब्जा कर लिया, जिसने पिस्टल दिखाकर जावेद का मोबाइल लूट लिया.

Advertisement

इकरार अली ने आरोपी प्रीति गुप्ता को पीछे की सीट पर बैठने को कहा और कार को मथुरा रोड की ओर चलाने लगा. इसी बीच जावेद ने शोर मचाया और एक ऑटो चालक विक्रम की नजर उस पर पड़ी. उसने मथुरा रोड पर अपने ऑटो से उनकी कार को रोक दिया. इस बीच आरोपी इकरार अली कार में फंस गया, लेकिन उसके साथी मौके से भागने में सफल रहे. पीड़ित जावेद आरोपी प्रीति को भागने से रोकने में कामयाब रहा. फरार आरोपी व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मामले की आगे की जांच की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

वायुसेना जवान को ISI ने फेसबुक पर हनीट्रैप में फंसाया, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार : सूत्र

नकली वर्दी पहन खुद को बताता था आर्मी अफसर, पहले ISI के हनी ट्रैप में फंसा, अब पुलिस ने दबोचा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari
Topics mentioned in this article