दिल्ली जलबोर्ड केस : ED के समन पर पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP ने समन को ग़ैरक़ानूनी बताया

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के नए समन को लेकर कहा कि जब कोर्ट ने जमानत दी हुई है तो फिर ईडी बार-बार समन क्यों जारी कर रही है. केजरीवाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ईडी के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर सीएम अरविंद केजरीवाल को आज पेश होना था. लेकिन अब खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की इस समन पर भी पेश नहीं होंगे. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड मामले में नया समन जारी किया था. इस समन के मुताबिक सीएम केजरीवाल को आज पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था. 

सीएम केजरीवाल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दिल्ली जल बोर्ड मामले में ईडी के इस समन पर सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ये समय पूरी तरह से गैर-कानूनी है. साथ ही उन्होंने पूछा है कि जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दी हुई है तो बार-बार ईडी क्यों भेज रही है समन. सीएम केजरीवाल ने ईडी के समन के बीच बीजेपी पर भी हमला किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईडी के पीछे छिपकर क्यों चुनाव लड़ना चाहती है. 

बता दें कि केजरीवाल की कैबिनेट सहयोगी आतिशी ने सोमवार को कहा था कि कोई नहीं जानता कि यह डीजेबी (दिल्ली जल बोर्ड) मामला किस बारे में है. यह किसी भी तरह केजरीवाल को गिरफ्तार करने और उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने की एक बैकअप प्‍लान लगता है.

Advertisement

ED ने जारी किए हैं दो नए समन

केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड मामले में सोमवार को और शराब नीति मामले में गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. उन्होंने शराब नीति मामले में अब तक आठ समन को अवैध बताते हुए उन्‍हें तवज्‍जो नहीं दी और पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं. शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर पूछताछ के लिए पेश न होने के मामले में जमानत दी थी.

Advertisement

शराब नीति मामले में नौवें समन पर प्रतिक्रिया देते हुए एक भाजपा नेता ने कहा था कि केजरीवाल कानून से भाग रहे हैं और उन्हें एजेंसी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देना चाहिए. दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा, "ईडी ने कानून के मुताबिक समन जारी किया है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री इससे भाग रहे हैं... और केवल वही जानते हैं कि ऐसा क्यों है? वैसे, उन्हें पीड़ित कार्ड खेलने की आदत है." 

Advertisement

"राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना रही है भाजपा"

वहीं, आप नेता आतिशी ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के कुछ घंटों बाद समन मिला, उन्होंने भाजपा पर अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. ईडी 2021-22 के लिए अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है, जिससे कथिततौर पर कुछ शराब डीलरों को फायदा हुआ था. आम आदमी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है. दिल्‍ली की शराब नीति मामले में हाल ही में बीआरएस नेता के. कविता को गिरफ्तार किया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब
Topics mentioned in this article