दिल्ली सरकार ने अपनी पुरानी आबकारी नीति और छह महीने के लिए बढ़ाई

अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को जल्द नयी नीति लाने का निर्देश भी दिया है. उन्होंने बताया कि पुरानी नीति के विस्तार के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मंजूरी दे दी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में वर्तमान में चल रही आबकारी नीति जारी रहेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वर्तमान आबकारी नीति को छह माह के लिए आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को नई आबकारी नीति पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने आगामी तीन महीनों में 5 ड्राई डे भी घोषित किए हैं. दिल्ली सरकार ने वर्तमान एक्साइज पॉलिसी को 6 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है. वर्तमान एक्साइज पॉलिसी का समय 31 मार्च को खत्म हो रहा है. जिसे छह माह के लिए आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आबकारी विभाग की तरफ से दिया गया था.

आबकारी मंत्री की तरफ से इसे मंजूरी देने के बाद प्रस्ताव सीएम अरविंद केजरीवाल के पास पहुंचा. जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मंजूर कर दिया है. अब दिल्ली में वर्तमान में चल रही एक्साइज पॉलिसी 30 सितंबर 2023 तक लागू रहेगी.

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी विभाग को नई एक्साइज पॉलिसी पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों से डिटेल प्लान तैयार करने को कहा है. जिससे जल्द से जल्द दिल्ली को एक नई आबकारी नीति दी जा सके. 

Advertisement

वहीं दिल्ली सरकार ने ड्राइ डे की लिस्ट भी घोषित कर दी है. दिल्ली में आगामी तीन माह में 5 ड्राइ डे रहेंगे. दिल्ली सरकार ने महावीर जयंती पर 4 अप्रैल, गुड फ्राइडे को 7 अप्रैल, ईद उल फितर 22 अप्रैल, बुद्ध पूर्णिमा को 5 मई और ईद उल जुहा को 29 जून पर ड्राई डे घोषित किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India
Topics mentioned in this article