Delhi Fire: मुंडका हादसे को लेकर शोक की लहर, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लग गयी जिससे इस हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गयी और 12 अन्य झुलस गये.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लग गयी जिससे इस हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गयी और 12 अन्य झुलस गये. पुलिस ने यह जानकारी दी.पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. घटना को लेकर देश भर में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि दिल्ली में आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने से कई लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हैं. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'' कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने की घटना से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली में लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Video : ताजमहल के सर्वे की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article