दिल्ली में बारिश के कारण हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

मंत्री आतिशी ने निर्देश दिया है कि दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से उन लोगों की पहचान की जाए, जिन्होंने बारिश के कारण हुए हादसों में जान गंवाई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्‍ली में भारी बारिश के कारण कई जगह पानी भर गया और जहां डूबने से कुछ लोगों की मौत हुई है.
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में बीते दिनों हुई तेज बारिश के दौरान कई हादसे हुए. इन हादसों में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिजनों को दिल्ली सरकार 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देगी. दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने रविवार को मुआवजा देने का निर्देश दिया. 28 जून को दिल्ली में काफी बारिश हुई थी. इसके बाद राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पानी भरने और बारिश के कारण होने वाले हादसों की खबर आई थी. दिल्ली में कई स्थानों पर पानी में डूबकर लोगों की मौत हुई. सरकार ने इन हादसों के मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

मंत्री आतिशी ने निर्देश दिया है कि दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से उन लोगों की पहचान की जाए, जिन्होंने बारिश के कारण हुए हादसों में जान गंवाई है.

दिल्‍ली में डूबने से कुछ लोगों की मौत 

दिल्ली सरकार का कहना है कि इस साल 24 घंटे में ही 228 मिमी बारिश हुई, जो दिल्ली में मानसून के दौरान होने वाली कुल बारिश का 25 प्रतिशत है. ऐसे में इस अप्रत्याशित बारिश के कारण जलजमाव जैसी समस्या सामने आई. भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर पानी भर गया, जहां डूबने से कुछ लोगों की मौत भी हुई है. ऐसी एक घटना दिल्ली के वसंत विहार इलाके में भी सामने आई है, जहां एक खुले गड्ढे में बारिश का पानी भरने के बाद तीन व्यक्तियों की डूबने से मृत्यु हो गई.

Advertisement

बारिश के कारण हादसों की कई घटनाएं 

दिल्ली में बारिश के दौरान कई स्थानों पर दीवार गिरने, निर्माणाधीन भवन गिरने आदि की कई घटनाएं सामने आई थी. दिल्ली में बीते दो-तीन दिनों में हुई बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी हो गया था. जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* डेटिंग ऐप, प्यार और धोखा, बुलाती है! मगर जाने का संभल के... खाने के 'बिल' के जरिए ठगी का नया तरीका
* आबकारी घोटाला : के कविता की जमानत अर्जी पर सोमवार को फैसला सुनाएगा दिल्‍ली हाईकोर्ट
* दिल्ली से लेकर हिमाचल प्रदेश तक होगी भारी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द