MCD चुनाव प्रदूषित Vs मेरी चमकती दिल्‍ली का होगा : NDTV टाउनहॉल में दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी

एमसीडी चुनाव में अलग-अलग पार्टियां इस दंगल को लड़ रही हैं. इनमें कांग्रेस भी है. एक वक्‍त पर कांग्रेस का काफी रसूख था, लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि क्‍या कांग्रेस इस एमसीडी चुनाव में अपने वर्चस्‍व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

एमसीडी चुनाव में अलग-अलग पार्टियां इस दंगल को लड़ रही हैं. इनमें कांग्रेस भी है. एक वक्‍त पर कांग्रेस का काफी रसूख था, लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि क्‍या कांग्रेस इस एमसीडी चुनाव में अपने वर्चस्‍व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. NDTV टाउनहॉल में दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी और वरिष्ठ नेता हारुन यूसुफ ने अपनी बात रखी.  अनिल चौधरी ने कहा कि एमसीडी का यह चुनाव प्रदूषित Vs मेरी चमकती दिल्‍ली का होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के हर कोने की आत्‍मा है और आत्‍मा मर नहीं सकती. आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने 18 साल की उम्र में युवाओं को वोट देने का अधिकार दिया था वहीं अरविंद केजरीवाल ने 21 साल की उम्र में युवाओं को शराब पीने का अधिकार दिया. 

यमुना के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के वादे को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि एनजीटी की तरफ से लगातार फाइन लगाया जा रहा है लेकिन अरविंद केजरीवाल चुप हैं. दुर्भाग्य से इस साल छठ का पर्व भी यमुना में नहीं मनाया जा सका. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि हम यमुना को स्वच्छ बनाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत योजना को उनके पार्षदों ने ही गलत साबित कर दिया. हारुन यूसुफ ने कहा कि मैं शीला दीक्षित की सरकार में मंत्री था उस समय सबसे कठिन काम था ट्रांसपोर्ट में ब्लू लाइन बस को हटाना वो हमने कर के दिखाया.

झुग्गियों के अंदर आग लगती थी, केरोसिन का उपयोग होता था. हमारी सरकार ने उसे बंद करवाकर सभी बीपीएल परिवारों को गैस का कनेक्शन दिया. उन्होंने कहा कि एक छोटे से अंडरपास जो कि 90 लाख की लागत से बनती है उसके प्रचार पर 21 करोड़ रुपये खर्च कर दिया जाते हैं. आज राहुल गांधी देश के अंदर चुनाव लड़ने के लिए यात्रा नहीं कर रहे हैं बल्कि इस देश को जागृत करने के लिए वो मेहनत कर रहे हैं. कांग्रेस सिर्फ चुनाव जीतने पर नजर नहीं रखती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article