दिल्ली महिला आयोग ने Twitter इंडिया और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, इस बात से है नाराज

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर पर अश्लील वीडियो बेचने, शेयर करने और बनाने के मामले में ट्विटर और दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को नोटिस जारी किया है. साथ ही जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर पर अश्लील वीडियो बेचने, शेयर करने और बनाने के मामले में ट्विटर और दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर को भी समन भेजकर जवाब-तलब किया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, " मैं यह जानकार बेहद स्तब्ध हूं  कि ट्वीटर जैसे प्लेटफॉर्म पर बलात्कार और चाइल्ड पॉर्नोग्राफी वीडियो बहुत आसानी से उपलब्ध हैं. आपत्तिजनक सामग्री को तुरंत ट्विटर से हटाने की जरूरत है और मामले में दिल्ली पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए. साथ ही ट्विटर की पॉलिसी में सिस्टम को विकसित किया जाना चाहिए ताकि ऐसे सभी वीडियो तुरंत हटा दिए जाएं. अपराधियों का विवरण कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया जाए. उनकी जवाबदेही भारत की महिलाएं और बच्चियों के प्रति भी होनी चाहिए."

मालीवाल ने यह भी बताया कि इस प्रकार के वीडियो संभवत किसी संगठित गिरोह का भी काम हो सकता है. वीडियो में दिखने वाली बच्चियों की पहचान की जा रही है. ताकि उनसे संपर्क कर शिकायत की जा सके. साथ ही अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की भी जांच की जा रही है. कहीं इस प्रकार के और प्लेटफॉर्म पर गतिविधियां ना हो रही हों.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि ट्विटर इस तरह की गतिविधियों में कैसे संलिप्त हो सकता है. इसको लेकर भी जांच की जाएगी. बच्चों से संबंधित किसी प्रकार का भी वीडियो साझा करना, बेचना या बनाना दंडनीय अपराध है. ऐसे में पूरे मामले से संबंधित सभी व्यक्तियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- 
-- गुजरात में केजरीवाल के सामने लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, नेता ने दिया ये रिएक्शन
-- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि मामला : प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्र हुए घायल

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article