दिल्ली के मुख्य सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप, आतिशी ने एक और रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी

दिल्ली सरकार की विजिलेंस मंत्री आतिशी ने रिपोर्ट में कहा है कि सुबूत मिटाने और तथ्यों को दबाने की कोशिश हो रही है

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर लगे भ्रष्टाचार के नए आरोप के मामले में विजिलेंस मंत्री आतिशी ने एक और रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी है. आतिशी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सुबूत मिटाने और तथ्यों को दबाने की कोशिश हो रही है.  

आतिशी ने कहा, कुछ दिन पहले तक मुख्य सचिव नरेश कुमार के बेटे करण चौहान की लिंक्डइन (Linkedin) प्रोफाइल उपलब्ध थी लेकिन अब डिलीट हो गई है जबकि करण चौहान की बिजनेस नेटवर्किंग वेबसाइट Apollo.io पर प्रोफाइल उपलब्ध है और वहां पर मेटामिक्स (Metamix) के संस्थापक के तौर पर उनका संबंध दिख रहा है. साथ में वे अनंत राज लिमिटेड में सलाहकार भी दिख रहे हैं. 

मेटामिक्स की आधिकारिक वेबसाइट metamix.tech कुछ दिन पहले तक दिख रही थी लेकिन अब डाउन कर दी गई है. Metamix की आधिकारिक Linkedin प्रोफाइल और उस पर चार महीने पहले की Metamix और ILBS पार्टनरशिप की घोषणा की पोस्ट, जिसमें आईएलबीएस अस्पताल में इन्नोवेशन लैब के सेटअप की बात थी, अब डाउन कर ली गई है.

एक सितंबर 2023 को ILBS-metamix पार्टनरशिप की पोस्ट एक्स (X) पर कुछ दिनों पहले तक दिख रही थी लेकिन अब वह भी हटा ली गई है.

मेटामिक्स ने आरोपों को निराधार बताया

मेटामिक्स (Metamix) वह कंपनी है जिसका ILBS अस्पताल के साथ करार हुआ और आरोप है कि इसका संस्थापक दिल्ली के मुख्य सचिव का बेटा है. कंपनी ने बयान जारी किया है. उसने कहा है कि, हम यह साफ करना चाहते हैं कि ये सब आरोप निराधार हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है. हमारी कंपनी metamix technologies में करण चौहान नाम का कोई भी स्टेकहोल्डर नहीं है, ना ही इस नाम का कोई डायरेक्टर या कर्मचारी है.

उसने कहा है कि, कुछ अंतरराष्ट्रीय वेब साइट (https://www.apollo.io/) का उपयोग करके झूठा प्रचार किया जा रहा है, जिसकी न तो कोई कानूनी विश्वसनीयता है और न ही भारतीय कानूनों के तहत कोई मान्यता है. यह भी समझ में आता है कि हमारी कंपनी द्वारा रिकॉर्ड नष्ट करने को लेकर और भी झूठ फैलाया जा रहा है.

Advertisement

मेटामिक्स ने कहा है कि, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इस तरह के झूठ को प्रकाशित न करें और हमारी कंपनी के रिकॉर्ड के बारे में संबंधित आधिकारिक अधिकारियों से पुष्टि करें, जो ऐसे रिकॉर्ड के संरक्षक हैं.

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article