दिल्ली उपचुनाव: राजेंद्र नगर सीट से दुर्गेश पाठक होंगे AAP उम्मीदवार, संजय सिंह ने BJP अध्यक्ष को ललकारा

इस सीट से राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के विधायक थे. चड्ढा के राज्यसभा के लिए निर्वाचन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. बीजेपी ने साल 2013 में हुए चुनाव में आखिरी बार इस सीट पर जीत दर्ज की थी, तब उसके उम्मीदवार आर.पी. सिंह थे. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
दुर्गेश पाठक को आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के राजेंद्र नगर विधान सभा सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) पर होने वाले उप चुनाव के लिए राज्य की सत्तारूढ़  आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) को पार्टी ने वहां से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने इसकी घोषणा की.

इसके साथ ही संजय सिंह ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता को भी चुनौती दी है कि दुर्गेश पाठक के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं. उन्होंने कहा, "मैं आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि दिल्ली MCD के प्रभारी दुर्गेश पाठक राजिंदर नगर में हैं, आइए उनका सामना कीजिए, दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर से उम्मीदवार रहेंगे."

दिल्ली के नए LG विनय सक्सेना के साथ CM केजरीवाल ने की पहली बैठक

बता दें कि इस सीट से राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के विधायक थे. चड्ढा के राज्यसभा के लिए निर्वाचन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. बीजेपी ने साल 2013 में हुए चुनाव में आखिरी बार इस सीट पर जीत दर्ज की थी, तब उसके उम्मीदवार आर.पी. सिंह थे. 

"जब इमारत ही गैरकानूनी तो फायर NOC कैसे", मुंडका में आग को लेकर आप ने MCD पर उठाए गंभीर सवाल

इस सीट पर 23 जून को वोटिंग होगी, जबकि उपचुनाव के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे.

वीडियो : 'आदेश गुप्ता के घर पर है अतिक्रमण, नहीं हटाया तो हम कल बुलडोज़र से हटाएंगे': दुर्गेश पाठक का दावा

Featured Video Of The Day
Ladakh MP Mohammad Haneef ने बताया क्या हैं China के इरादे | NDTV Exclusive