बम की सूचना पर दिल्ली जाने वाले विमान ने मुंबई में की आपात लैंडिंग, यात्री गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही विमान ने पुणे से उड़ान भरी, वैसे ही पल्लव अजय त्यागी नाम के एक यात्री ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम है, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई.

Advertisement
Read Time: 6 mins
अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने विमान के उतरने के बाद गहन जांच की, लेकिन उसमें कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई.
मुंबई:

दिल्ली जाने वाले अकासा एयर के एक विमान में बम की सूचना मिलने के बाद शनिवार को उसे मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि विमान में बम की सूचना बाद में अफवाह साबित हुई.
इस विमान में कम से कम 185 यात्री सवार थे. अधिकारियों के मुताबिक, बम की फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही विमान ने पुणे से उड़ान भरी, वैसे ही पल्लव अजय त्यागी नाम के एक यात्री ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम है, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई. विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, ''शुक्रवार देर रात 12 बजकर सात मिनट पर पुणे से दिल्ली के लिए रवाना हुए अकासा एयर के विमान क्यूपी 1148 को उड़ान भरने के तुरंत बाद एक सुरक्षा अलर्ट मिला. विमान में 185 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे.''

प्रवक्ता ने बताया, ''सुरक्षा प्रक्रियाओं को देखते हुए विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया. कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और रात 12 बजकर 42 मिनट पर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को सुरक्षित उतार लिया.''

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमानन कंपनी के एक प्रतिनिधि ने बाद में त्यागी के खिलाफ 506-2 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 505-1(बी) (फर्जी संदेश देने) सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत हवाई अड्डा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने विमान के उतरने के बाद गहन जांच की, लेकिन उसमें कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला त्यागी प्रथम दृष्टया मानसिक रूप से बीमार प्रतीत होता है.
 

Featured Video Of The Day
पिछले 15 दिन में 9 पुल टूटे, भष्ट्राचार की बाढ़ में बह रहे बिहार के पुल?
Topics mentioned in this article