सेना के वाहन पर आतंकी हमले के कुछ दिन बाद बुधवार को जम्मू-कश्मीर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह का दौरा सोमवार को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे के दौरे के बाद हुआ, जब उन्होंने सुरनकोट और राजौरी जिले के थानामंडी वन बेल्ट में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान की समीक्षा की थी. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

पुंछ में सेना के दो वाहनों पर हुए आतंकी हमले में चार सैनिकों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) के बुधवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की उम्मीद है. शीर्ष अधिकारियों के साथ वह जमीन पर स्थिति की निगरानी करेंगे.  राजनाथ सिंह स्थिति से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों को लेकर शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. राजनाथ सिंह का दौरा सोमवार को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे के दौरे के बाद हुआ, जब उन्होंने सुरनकोट और राजौरी जिले के थानामंडी वन बेल्ट में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान की समीक्षा की थी.

जम्मू क्षेत्र में आतंकी घटनाओं में हुई है बढ़ोतरी 

गौरतलब है कि आतंकियों ने गुरुवार को पुंछ में ढेरा की गली और बफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर सेना के दो वाहनों को निशाना बनाया था. जम्मू क्षेत्र, जो ज्यादातर आतंक-मुक्त रहा है, में पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादी गतिविधियों में बड़ी वृद्धि देखी गई है. अक्टूबर 2021 से अब तक इस क्षेत्र में 30 से अधिक सैन्यकर्मियों की मौत हो चुकी है. 

पिछले महीने राजौरी में हुई थी घटना

बताते चलें कि एक महीने पहले राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए थे. लंबी मुठभेड़ के बाद दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया गया था. सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक की पहचान क्वारी के रूप में हुई है, जो एक साल से अधिक समय से राजौरी में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा का स्नाइपर और विस्फोटक विशेषज्ञ था. सूत्रों ने बताया कि वह कम से कम तीन आतंकी घटनाओं में शामिल था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान
Topics mentioned in this article